दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

झारखंड: तीन दिवसीय दौरे पर धनबाद पहुंचे RSS प्रमुख मोहन भागवत

अपने तीन दिवसीय दौरे पर आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत धनबाद पहुंचे हैं. आरएसएस की योजना और कार्यों को प्रांत के सभी मंडलों और गांवों तक पहुंचाने के लिए वे संघ के पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे.

By

Published : Sep 10, 2021, 3:43 PM IST

मोहन भागवत
मोहन भागवत

धनबाद :राष्ट्रीय स्वयंसेवकसंघ (Rashtriya Swayamsevak Sangh- RSS) प्रमुख मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) अपने तीन दिवसीय दौरे पर शुक्रवार को सुबह 4.45 बजे पटना से धनबाद पहुंच गए हैं. गंगा दामोदर एक्सप्रेस से धनबाद पहुंचे आरएसएस प्रमुख का स्वयंसेवकों ने जोरदार स्वागत किया. स्टेशन से वे सीधे अशोक नगर स्थित सरस्वती विद्या मंदिर (राजकमल) पहुंचे. बताया जा रहा है कि मोहन भागवत अगले तीन दिनों तक राजकमल विद्यालय में ही रुकेंगे. यहां वे सरस्वती विद्या मंदिर में आयोजित आरएसएस झारखंड प्रांत के कार्यक्रम में शामिल होंगे.

कई कार्यक्रमों में शामिल होंगे आरएसएस प्रमुख

मिली जानकारी के मुताबिक अपने धनबाद दौरे में संघ के झारखंड-बिहार के पदाधिकारियों के साथ वो बैठक करेंगे. साथ ही संगठनात्मक कार्यक्रमों की भी जानकारी लेंगे. इस कार्यक्रम में झारखंड प्रदेश के संगठन के साथ ही बिहार के बड़े पदाधिकारी और प्रमुख कार्यकर्ता भाग लेंगे. मोहन भागवत के इस कार्यक्रम को लेकर स्वयंसेवकों में काफी उत्साह दिख रहा है.

पढ़ें :जावेद अख्तर के बाद दिग्विजय भी बोले- तालिबान और आरएसएस एक जैसे

माना जा रहा है कि संघ प्रमुख से मिलने झारखंड भाजपा (Jharkhand BJP) के कई बड़े नेता धनबाद आ सकते हैं. इसके बाद दूसरे दिन आरएसएस प्रमुख महानगर, नगर कार्यकारिणी, शाखा प्रमुखों और मुख्य शिक्षक कार्यवाहक के साथ बैठक करेंगे. अंतिम दिन यानी 12 सितंबर को वह प्रबुद्ध लोगों के साथ मुलाकात करेंगे.

राष्ट्रव्यापी प्रवास पर हैं संघ प्रमुख

बता दें कि संघ प्रमुख मोहन भागवत इन दिनों राष्ट्रव्यापी प्रवास पर हैं. इसी सिलसिले वे में विभिन्न राज्यों का दौरा कर रहे हैं. उनका ये कार्यक्रम 2024 तक संघ की योजना और कार्यों को प्रांत के सभी मंडलों और गांवों तक पहुंचाना है. अपने इसी कार्यक्रम के तहत पहले वे पटना पहुंचे. जहां कई कार्यक्रमों में शामिल होने के बाद वे धनबाद के तीन दिवसीय दौरे पर पहुंचे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details