दिल्ली

delhi

By

Published : Feb 19, 2021, 8:49 AM IST

ETV Bharat / bharat

आज प्रयागराज पहुंचेंगे RSS प्रमुख, इन कार्यक्रमों में होंगे शामिल

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत आज शाम को उत्तर प्रदेश के प्रयागराज पहुंचेंगे. मोहन भागवत यहां होने वाले गंगा समग्र कार्यक्रम में प्रमुख रूप से शामिल होंगे. इसके अलावा आरएसएस प्रमुख अन्य कार्यक्रमों में भी शिरकत करेंगे.

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत
आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत

लखनऊ : आरएसएस प्रमुख मोहन भागवतआज शाम को प्रयागराज पहुंच रहे हैं. वह यहां पर होने वाले गंगा समग्र कार्यक्रम में प्रमुख रूप से शामिल होंगे. माघ मेला क्षेत्र परेड ग्राउंड में विहिप शिविर में 19 फरवरी को होने वाले गंगा समग्र कार्यक्रम की तैयारियां पूरी हो गई हैं. इस कार्यक्रम में शामिल होने वाले 6 राज्यों के कार्यकर्ताओं के रुकने के लिए विश्व हिंदू परिषद शिविर में ही अलग-अलग व्यवस्था की गई है. कार्यक्रम का उद्घाटन दोपहर बाद डॉ. कृष्ण गोपाल एवं चंपत राय के मार्गदर्शन में होगा.

गंगा समग्र कार्यक्रम की तैयारियां पूरी

चयनित कार्यकर्ता ही रहेंगे उपस्थित

कार्यक्रम में सम्मिलित होने के लिए आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत19 फरवरी को एयरपोर्ट से झूंसी संघ कार्यालय पहुंचेंगे. इसी दिन वह शाम 7 बजे संगम तट पर गंगा पूजन के कार्यक्रम में भी शामिल होंगे. गंगा पूजन के कार्यक्रम में संघ विचार परिवार के पदाधिकारी एवं प्रतिष्ठित गणमान्य व्यक्ति शामिल होंगे. इसके बाद अगले दिन वह 20 फरवरी को लगभग 11 बजे के करीब वह गंगा समग्र पंडाल में पहुंचेंगे, जहां पर मौजूद गंगा समग्र के कार्यकर्ताओं के बीच अपना संबोधन देंगे, जिसमें गंगा समग्र के चयनित कार्यकर्ता ही उपस्थित रहेंगे. चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा व्यवस्था

गंगा समग्र कार्यक्रम की तैयारियां पूरी

संघ प्रमुख मोहन भागवत के आगमन को लेकर पंडाल को भव्य रूप से सजाया गया है. पूरे शिविर में चाक-चौबंद व्यवस्था की गई है. शिविर में पहुंचने वाले हर कार्यकर्ता की कोविड-19 की जा रही है. वहां पर गंगा समग्र हेल्प डेस्क भी बनाया गया है. इसके अलावा पूरे पंडाल में चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा व्यवस्था लगाई गई है.कार्यक्रम की तैयारियां पूरी

गंगा समग्र अभियान के केंद्रीय महामंत्री डॉ. आशीष गौतम ने बताया कि संघ प्रमुख मोहन भागवत शुक्रवार शाम प्रयागराज पहुंचेंगे. वह यहां पर गंगा आरती में शामिल होंगे. साथ ही संघ के प्रमुख पदाधिकारियों से भी मुलाकात करेंगे, तत्पश्चात वह कार्यकर्ताओं को मार्गदर्शन प्रदान करेंगे. इस पूरे कार्यक्रम की तैयारियां पूर्ण कर ली गई है.

अशोक सिंघल मंडपम.

पढ़ें : आरएसएस के इंद्रेश कुमार ने कहा- दुनिया के नक्शे से गायब हो जाएगा पाकिस्तान

डिप्टी सीएम ने जताई खुशी
उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने संघ प्रमुख मोहन भागवत के प्रयागराज आगमन पर खुशी जताई है. उन्होंने कहा है कि निश्चित रूप से परम पूज्य संत मोहन भागवत जी का मार्गदर्शन कार्यकर्ताओं को प्राप्त होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details