दिल्ली

delhi

लक्षद्वीप से जब्त की गई 1,526 करोड़ रुपये की हेरोइन

By

Published : May 21, 2022, 10:10 AM IST

लक्षद्वीप में एक मादक पदार्थ तस्करी गिरोह का भंडाफोड़ किया गया है. डीआरआई ने गिरोह के पास से 218 किलोग्राम हेरोइन जब्त की. इसकी कीमत 1,526 करोड़ रुपये आंकी गयी है.

Rs 1,526 cr. worth of heroin seized off Lakshadweep
लक्षद्वीप से जब्त की गई 1,526 करोड़ रुपये की हेरोइन

नई दिल्ली: राजस्व आसूचना निदेशालय (डीआरआई) और भारतीय तटरक्षक बल (आईसीजी) के अधिकारियों ने लक्षद्वीप द्वीपसमूह के अपतटीय इलाके में समुद्र के बीच में एक मादक द्रव्य तस्करी गिरोह का भंडाफोड़ कर 1,526 करोड़ रुपये मूल्य की 218 किलोग्राम हेरोइन जब्त की. वित्त मंत्रालय ने शुक्रवार को यह जानकारी दी.

'ऑपरेशन खोजबीन' नाम के 7 मई को शुरू किए गए एक संयुक्त अभियान में आईसीजी और डीआरआई के अधिकारियों ने 18 मई को लक्षद्वीप द्वीपसमूह के अपतटीय क्षेत्र में दो संदिग्ध नौकाओं को रोका. पूछताछ करने पर, चालक दल के कुछ सदस्यों ने स्वीकार किया कि उन्हें गहरे समुद्र में भारी मात्रा में हेरोइन की खेप मिली थी और उन्होंने इसे दोनों नावों में छुपाया था. दोनों नौकाओं को आगे की कार्यवाही के लिए कोच्चि ले जाया गया.

ये भी पढ़ें-ठाणे में मोबाइल के लिए युवती ने की आत्महत्या

मंत्रालय ने एक बयान में कहा, 'कोच्चि में तटरक्षक जिला मुख्यालय में दोनों नावों की गहन तलाशी ली गई, जिसके परिणामस्वरूप हेरोइन के एक किलोग्राम के 218 पैकेट बरामद हुए. जब्त किया गया मादक द्रव्य उच्च श्रेणी की हेरोइन प्रतीत होती है अंतरराष्ट्रीय अवैध बाजार में इसकी अनुमानित कीमत करीब 1,526 करोड़ रुपये है.' यह बीते कुछ महीनों में राजस्व आसूचना निदेशालय द्वारा जब्त की गई चौथी बड़ी खेप है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details