दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

पटना की सड़कों पर करोड़ों की Wonder Car, इसे देखकर हर कोई हो रहा हैरान

रॉयल ब्राइड्स संस्था द्वारा लाई गई शाही विंटेज कार राजधानी के लोगों को खुब आकर्षित कर (Royal Vintage Car Attracting Patnaites) रही हैं. इस कार को हिमाचल प्रदेश के नूरपुर से खरीद कर मुंबई में मॉडिफाई कराया गया है. इस कार का इस्तेमाल भी लोग शानो शौकत के लिए कर रहे हैं. ये विंटेज कार आधुनिक सुविधाओं से लैस है.

By

Published : Nov 29, 2022, 9:46 PM IST

vintage Etv Bharat
vintage Etv Bharat

पटना:राजधानीपटना में कार को लेकर लोगों का आकर्षण शुरू (Royal vintage car craze increased in Patnites) से रहा है. कंपनियां भी हर रोज नए नए मॉडल में नई नई खूबियों के साथ कार को लॉन्च करती हैं. इन सबसे अलग कुछ ऐसे भी लोग हैं जो विंटेज कारों के शौकीन होते हैं. क्योंकि इससे अलग विलासिता और शान झलकती है. राजधानी की सड़कों पर एक ऐसी ही कार इन दिनों सरपट दौड़ रही है. खास बात यह कि इस कार का इस्तेमाल भी लोग शानो शौकत के लिए कर रहे हैं. क्योंकि यह कार हर किसी के लिए नहीं है इसे शादी विवाह जैसे खास मौके पर विशेष रूप से बुक किया जाता है.

ये भी पढे़ंः 3 फीट का दूल्हा, 3 फीट की दुल्हन.. ऐसी अनोखी शादी आपने पहले नहीं देखी होगी



शादी में बुक करने वाली संस्था लाई कार:दरअसल राजधानी के रॉयल ब्राइड्स नाम के एक संस्था हिमाचल प्रदेश के नूरपुर से एक ऐसी ही विंटेज कार को मॉडिफाई करके पटना लेकर आई (Royal Brides Society Brings Royal vintage car) है. जो 1963 की mercedes-benz है. यह संस्था शादी विवाह जैसे विशेष अवसर पर लोगों को इस विंटेज कार को उपलब्ध करा रही है. इस संस्था से जुड़े कर्मचारी सहयोगी करुणेश बताते हैं कि यह कार हिमाचल प्रदेश के नूरपुर की रजिस्ट्रेशन वाली है. जिसे खरीद कर मॉडिफाई किया गया है. इस कार में जब इसे बनाया गया था तभी की स्टीयरिंग, व्हील, लाइट, ऑडोमीटर, गियर और अन्य सामान लगे हुए हैं, जो आज भी बखूबी काम कर रहे हैं.



मुंबई में मोडिफाई:करुणेश कहते हैं कि इस कार को खरीद कर मुंबई में मॉडिफाई कराया गया. जिसमें करीब तीन लाख रुपए खर्च हुए हैं. इसे मॉडिफाई कराने में करीब एक माह का वक्त लगा था. उसके बाद इसे दूसरे वाहन से पटना लाया गया. यह कार पेट्रोल से चलती है. इसकी खूबसूरती को बढ़ाने के लिए इसके ऊपर रूफ भी लगा दिया गया है. साथ ही उजले कलर की पॉलिश करा दी गई है ताकि कार में चमक तो बरकरार रहे ही, कार आकर्षक भी दिखे.

"अभी इस कार की बुकिंग केवल पटना शहर में ही की जा रही है और एक दिन में एक से दो बुकिंग हो रही है. बुकिंग का रेंज भी 35 हजार रुपए से लेकर 45 हजार रूपए तक है. इस कार में मेंटेनेंस की जरूरत पड़ती है. इसलिए अभी केवल इसे पटना शहर में ही बुकिंग के लिए उपलब्ध कराया गया है. अगर कोई इस कार को बुक कराना चाहता है तो वह हमारे वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन बुकिंग कर सकता है या फिर हमारे ऑफिस में आकर बुक कर सकता है.":- करुणेश कुमार, मेंबर, रॉयल राइड

पढ़ें-अनोखी शादी: धनुष तोड़ते ही 'अर्जुन' को मिली प्रियंका, लगे जय श्री राम के नारे

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details