दिल्ली

delhi

By

Published : Jan 16, 2021, 3:28 PM IST

ETV Bharat / bharat

जानलेवा बना कोहरा, ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस वे पर टकराईं 25 गाड़ियां

सर्दियां में घने कोहरे की वजह से हादसे होते रहते हैं. शनिवार को भी ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेस वे पर हादसा हुआ. जिनमें 10 लोग बुरी तरह घायल हो गए हैं.

accident on eastern peripheral expressway
ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेस वे पर हादसा

गाजियाबाद के मुरादनगर इलाके में ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेस वे पर शनिवार को भयंकर सड़क हादसा हुआ है. घने कोहरे की वजह से यहां पर दो दर्जन से अधिक गाड़ियां आपस में टकरा गईं. ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेस वे पर हादसे में 10 लोग घायल हुए हैं, जबकि एक की मौत हो गई है. सभी घायलों को पास के अलग-अलग अस्पतालों में एडमिट कराया गया है. जो गाड़ियां आपस में भिड़ीं, उनमें बस, कार, ट्रैक्टर और ट्रक शामिल हैं.

ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेस वे हुआ पर हादसा

जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक बस में कई दर्जन यात्री सवार थे. जिनकी जान बाल-बाल बच गई. वहीं, हादसे में 2 गाड़ियां बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हुई हैं. टक्कर इतनी तेज थी कि कुछ गाड़ियों के परखच्चे तक उड़ गए. इससे अंदाजा लग सकता है कि घायलों की क्या हालत हुई होगी. आज सुबह एनसीआर की सड़कों पर घना कोहरा था. हाईवे पर कोहरे के बीच रफ्तार पर नियंत्रण नहीं रख पाने से इतना भयंकर हादसा हुआ है.

ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेस वे पर हादसा

जालंधर से आ रही थी बस

एक बस यात्री ने बताया कि बस जालंधर से आ रही थी और यात्री उस समय नींद में थे तभी यात्रियों को अचानक से बहुत जोर से झटका लगा. जिसके बाद उनकी नींद टूट गई. कुछ यात्री मामूली रूप से चोटिल भी हुए, लेकिन राहत इस बात की थी कि बस पलटने से बच गई. कहीं बस पलट जाती, तो भयंकर हादसा हो सकता था. इसके बाद लगातार गाड़ियों के टकराने की आवाज आती रही. ऐसा माना रहा है कि किसी गाड़ी द्वारा अचानक ब्रेक लगाए जाने की वजह से ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेस वे पर हादसा हुआ होगा.

ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेस वे पर हादसा

पढ़ें:दिल्ली में बहुत घने कोहरे के कारण दृश्यता शून्य मीटर, यातायात प्रभावित

कोहरे के दौरान बरती जाए अधिक सावधानी

कड़ाके की सर्दी की वजह से घना कोहरा पड़ रहा है. घनो कोहरे को देखते हुए ट्रैफिक डिपार्टमेंट ने एडवाइजरी जारी की है. इस एडवाइजरी में कहा गया है कि कोहरे के दौरान अधिक सावधानी बरतने की जरुरत है. गाड़ी पर पूरा नियंत्रण होना चाहिए और रफ्तार सीमित होनी चाहिए. एडवाइजरी में कहा गया कि सावधानी से ही ऐसे हादसों को रोका जा सकता है.

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details