दिल्ली

delhi

भारत से पेंशन लेकर लौट रहे नेपाली पेंशनरों की जीप खाई में पलटी, पांच की मौत

By

Published : Nov 25, 2020, 12:51 AM IST

पश्चिमी नेपाल के बैतड़ी में जीप दुर्घटना में पांच लोगों की मौत हो गई, जबकि पांच लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. पढ़ें पूरी खबर...

accident
accident

पिथौरागढ़ : झूलाघाट से नेपाल के पेंशनरों को लेकर जा रही जीप शाम को दुर्घटनाग्रस्त हो गई. इस हादसे में वाहन में सवार पांच लोगों की मौत हो गई, जबकि अन्य पांच लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. सभी घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल बैतड़ी और धनगढ़ी भेजा गया है.

नेपाल के बैतड़ी में एक जीप दुर्घटना में पांच लोगों की मौत हो गई, जबकि पांच लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. बैतड़ी के झूलाघाट से गोठलापानी जा रही एक जीप दशरथचंद नगर पालिका के समीप दुर्घटनाग्रस्त हो गई. बताया जा रहा है कि भारत से पेंशन लेकर लोग नेपाल जीप से अपने गांव लौट रहे थे.

मृतकों की पहचान सुनाया ग्राम नगर पालिका की कलावती चंद (75 वर्षीय), भागीरथ पांडे (77 वर्षीय), दशरथचंद नगर पालिका की पार्वती चंद (72 वर्षीय), पार्वती देवी चंद (70 वर्षीय) और पाटन नगर पालिका के कृष्णलाल लवाड़ (58 वर्षीय) के रूप में की गई है. बैतड़ी पुलिस कार्यालय के प्रवक्ता निरीक्षक जनक बहादुर धामी ने जानकारी दी कि हादसे में पांच लोग घायल हुए हैं.

पढ़ें :-तेलंगाना: आउटर रिंग रोड के पास हादसा, मां और नवजात की मौत

पुलिस अधीक्षक नारायण प्रसाद अधिकारी ने कहा कि घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल ले जाया गया है. पुलिस का कहना कि अनियंत्रित गति के कारण जीप दुर्घटनाग्रस्त हुई होगी. जीप सड़क से करीब 100 मीटर नीचे खाई में जा गिरी. जीप चालक गोपाल कार्की को इलाज के लिए धनगढ़ी भेजा गया है.

बता दें कि दुर्घटना में मारे गए सभी नागरिक भारत से अपनी पेंशन लेकर जा रहे थे. पिछले अप्रैल से पेंशन न मिलने के कारण झूलाघाट पुल को सोमवार से शुक्रवार तक पेंशनरों के लिए खोल दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details