दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

शरद यादव से मिले लालू, बोले- जनता परिवार फिर से होगा एकजुट, नीतीश के लिए जगह नहीं

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu yadav) ने एनसीपी प्रमुख शरद यादव (Sharad yadav ) से मुलाकात कर उनकी स्वास्थ्य की जानकारी ली.

By

Published : Aug 3, 2021, 2:12 PM IST

Updated : Aug 3, 2021, 4:03 PM IST

दिल्ली में शरद यादव से मिलने पहुंचे राजद सुप्रीमो लालू यादव
दिल्ली में शरद यादव से मिलने पहुंचे राजद सुप्रीमो लालू यादव

पटना :राजद सुप्रीमो लालू यादव ने पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद यादव से उनके दिल्ली आवास पर आकर मुलाकात की है. शरद यादव लंबे समय से बीमार चल रहे थे. वह अब स्वस्थ हो रहे हैं. लालू ने उनका हालचाल जाना है. लालू ने कहा कि शरद जी की तबीयत में सुधार हो रहा है. जल्दी ठीक हो जाएंगे. हमसे भी सीनियर नेता हैं. हमारे बहुत पुराने साथी हैं.

दिल्ली में शरद यादव से मिलने पहुंचे राजद सुप्रीमो लालू यादव

लालू ने कहा कि शरद जी पार्लियामेंट में नहीं हैं इसके कारण उनकी कमी संसद में खल रही है. मैं, शरद जी, मुलायम जी फिर से एकजुट होने की कोशिश में लगे हुए हैं. जनता परिवार को फिर से एकजुट करने की कोशिश में लगा हुआ हूं. कल मैंने मुलायम सिंह यादव से भी मुलाकात की थी. वहीं लालू ने पेगासस जासूसी विवाद पर कहा कि इसकी जांच होनी चाहिए. सच सामने आना चाहिए.

उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार के लिए जनता परिवार में जगह नहीं है. लालू ने कहा कि बिहार विधानसभा का चुनाव हम लोग जीत गए थे. तेजस्वी अकेले एनडीए पर भारी पड़ रहा था. वहीं लोजपा में हुई टूट पर लालू ने कहा कि चिराग पासवान बड़े नेता के तौर पर उभर कर सामने आए हैं. टूट के बाद से पूरा दलित, महादलित चिराग के साथ वहां मजबूती से खड़ा है. तेजस्वी और चिराग साथ आएं तो अच्छा रहेगा.

बता दें चारा घोटाला मामले में जमानत मिलने के बाद से लालू यादव दिल्ली में अपनी बेटी एवं राज्यसभा सांसद मीसा भारती का आवास पर रह रहे हैं. लालू भी अभी पूरी तरह से स्वस्थ नहीं हुए हैं. दिल्ली में रहकर डॉक्टरों से जांच करा रहे हैं और स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं. मोदी सरकार के खिलाफ में तीसरा मोर्चा बनाने की कोशिश में भी जुट गए हैं

इससे पहले, सोमवार को नई दिल्ली में समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव ( Mulayam Singh Yadav) ने राष्ट्रीय जनता दल के प्रमुख लालू प्रसाद यादव से मुलाकात की थी. यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने सोमवार को ट्विटर पर दोनों दिग्गजों की मुलाकात की तस्वीरें साझा की थी. अखिलेश ने जो फोटो साझा की, उसमें दोनों ही नेता चाय पीते नजर आए.

इस मुलाकात के बाद लालू यादव ने भी ट्वीट किया. उन्होंने लिखा, 'देश के वरिष्ठतम समाजवादी साथी आदरणीय श्री मुलायम सिंह जी से मुलाकात कर उनका कुशलक्षेम जाना. खेत-खलिहान, अशिक्षा, किसानों, गरीबों व बेरोजगारों के लिए हमारी सांझी चिंताएं और लड़ाई है. आज देश को पूंजीवाद और सम्प्रदायवाद नहीं बल्कि लोकसमता एवं समाजवाद की अत्यंत आवश्यकता है.'

इसे भी पढ़ें :शरद पवार ने लालू यादव से मुलाकात की

मुलाकात के दौरान उनके साथ समाजवादी नेता रामगोपाल यादव और कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य अखिलेश प्रसाद सिंह भी मौजूद थे. यह मुलाकात मीसा भारती के सरकारी आवास पर हुई थी. इन सबके बीच इस मुलाकात के बाद राजनीतिक गलियारों में कयासों का दौर भी शुरू हो गया है.

Last Updated : Aug 3, 2021, 4:03 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details