दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

वीडियो के चक्कर में 'रिवॉल्वर रानी' प्रियंका की गई नौकरी, अब विभाग को देने होंगे 1.82 लाख रुपये

आगरा की प्रियंका मिश्रा ने बीते कुछ समय पहले कमर में रिवॉल्वर लहराते हुए एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल किया था. जिसके बाद उन्हें लाइन हाजिर कर दिया गया था. प्रियंका ने एसएसपी से वीआरएस की मांग की थी. जिसके बाद प्रियंका मिश्रा का इस्तीफा भी मंजूर हो गया. वहीं पुलिस विभाग ने उनको 1.80 लाख रुपये की रिकवरी का नोटिस थमाया है.

By

Published : Sep 15, 2021, 5:27 PM IST

mishra
mishra

लखनऊ:रिवॉल्वर के साथ वीडियो वायरल होने के बाद सुर्खियों में आईं सिपाही प्रियंका मिश्रा की पुलिस से छुट्टी हो गई है. इसके साथ ही उन्हें अब 1.80 लाख रुपये जमा करने के लिए नोटिस थमा दिया गया है. बता दें कि इस्तीफा देने के 12 दिन बाद रविवार को रिवॉल्वर रानी प्रियंका मिश्रा का इस्तीफा एसएसपी मुनिराज जी. ने मंजूर कर लिया था. उन्होंने सोशल मीडिया पर लोगों के कमेंट से परेशान होकर इस्तीफा दिया था. वीडियो वायरल होने के बाद उन्हें पुलिस लाइन में अटैच कर दिया गया था. इस्तीफा मंजूर होने के बाद अब वह ड्यूटी नहीं दे पाएंगी. बता दें कि इंस्टाग्राम पर एक शॉर्ट वीडियो पोस्ट करने के बाद लेडी कांस्‍टेबल प्रियंका मिश्रा रातोंरात सुर्खियों में आ गईं थीं.

प्रियंका मिश्रा साल 10 अक्टूबर 2020 में पुलिस कांस्टेबल पद पर भर्ती हुईं थीं. झांसी में ट्रेनिंग के बाद इसी साल तीन माह पहले प्रियंका को आगरा के एमएम गेट थाने में उनको पहली तैनाती मिली थी. प्रियंका का रिलॉल्वर के साथ जिला थाना एमएम गेट का एक वीडियो वायरल हुआ था. जिसके बाद SSP ने उन्हें लाइन हाजिर कर दिया था. प्रियंका ने वीडियो वायरल होने के बाद सोशल मीडिया पर लगातार आ रहे यूजर्स के कमेंट्स से परेशान होकर SSP को इस्तीफा दिया था. मामले में सीओ सदर को जांच सौंपी गई थी. तब यह इस्तीफा मंजूर नहीं हुआ था. एसएसपी का कहना था कि प्रार्थनापत्र में फॉलोवर्स द्वारा किए गए कमेंट की समस्या को इस्तीफे की वजह बताया गया है. एसएसपी ने जांच के बाद इस्तीफा मंजूर कर लिया. इतना ही नहीं पुलिस विभाग ने उनको 1.80 लाख रुपये की रिकवरी का नोटिस थमा दिया है. इसमें उनसे प्रशिक्षण में खर्च 1.52 लाख रुपये और अन्य देय के रूप में 28 हजार रुपये जमा करने को कहा गया है. यह धनराशि उनकी ट्रेनिंग पर सरकार द्वारा खर्च किया गया था.

यह भी पढ़ें-लेडी कांस्टेबल 'रिवॉल्वर रानी' की पुलिस ड्यूटी से छुट्टी, रातोंरात बन गई थी 'स्टार'

उधर, इस्तीफा मंजूर होने के बाद महिला कांस्टेबल को मलाल हो रहा है. मगर, अब प्रियंका ने सिविल की तैयारी कर या माडलिंग कर आगे बढ़ने का लक्ष्य बनाया है. ईटीवी भारत से फोन पर बातचीत में ​यूपी पुलिस की पूर्व सिपाही प्रियंका ने कहा कि, मॉडलिंग या एक्टिंग में अच्छा मौका मिलता है तो जरूर इस फील्ड में जाऊंगी. उन्होंने कहा कि अभी मुझे एक वेबसीरीज और मॉडलिंग का ऑफर मिला है. मगर, अभी इस ऑफर को स्वीकार नहीं किया है. उन्होंने कहा कि अभी मैंने इस बारे में कुछ सोचा नहीं है. जो भी निर्णय लूंगी सोच समझकर कर लूगीं. प्रियंका ने वेबसीरीज का नाम बताने से इनकार कर दिया.

इसे भी पढ़ें-पुलिस की नौकरी छोड़ने के बाद 'रिवॉल्वर रानी' प्रियंका को मिला वेबसीरीज का ऑफर

बता दें कि इंस्टाग्राम पर वीडियो वायरल होने के बाद प्रियंका मिश्रा रातोंरात स्टार बन गयी थीं. उन्होंने इंस्टाग्राम पर अपनी आईडी ट्रेनिंग के दिनों में शुरू की थी. तब प्रियंका मिश्रा को कम लोग ही जानते थे लेकिन, वीडियो वायरल होने के 10 दिन के अंदर ही प्रियंका मिश्रा के फॉलोअर्स की संख्या 3700 से बढ़कर 15.4 हजार के करीब हो गई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details