दिल्ली

delhi

क्षेत्रवाद के मुद्दे पर चुनाव लड़ा गया, मनोज झा बोले- 'लोकसभा चुनाव में परिणाम से कोई फर्क नहीं पड़ता'

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Dec 3, 2023, 10:03 PM IST

Assembly Elections 2023: चार राज्यों की चुनावी नतीजे के बाद अब इसको लेकर सियासत भी शुरू हो गई है तीन राज्यों में बीजेपी ने चुनाव जीत लिया है. राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में भाजपा की प्रचंड जीत पर राजद सांसद मनोज झा ने कहा कि तीन राज्यों के चुनाव क्षेत्रवाद के मुद्दे पर लड़ा गया था. राष्ट्रीय मुद्दे पर होंगा लोकसभा चुनाव. इस चुनाव परिणाम से कोई फर्क नहीं पड़ता. पढ़ें पूरी खबर.

मनोज झा, आरजेडी के राज्यसभा सांसद
मनोज झा, आरजेडी के राज्यसभा सांसद

मनोज झा, आरजेडी के राज्यसभा सांसद

पटना: चार राज्यों में विधानसभा चुनाव 2023 का रिजल्ट सामने आ गया है. 4 में से 3 राज्यों में भाजपा को प्रचंड जीत मिली. एक राज्य तेलांगना में कांग्रेस को जीत मिली है. इससे पहले राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार थी, लेकिन इन दोनों राज्यों में बुरी तरीके से हार मिली. इसको लेकर सियासत शुरू हो गई है. राष्ट्रीय जनता दल के सांसद मनोज झा ने कहा है कि यह क्षेत्रवाद के मुद्दे पर चुनाव लड़ा गया था. इस चुनाव के परिणाम से कभी भी लोकसभा के चुनाव की तुलना नहीं करनी चाहिए.

परिणाम का लोकसभा चुनाव पर नहीं पड़ेगा असर:उन्होंने कहा कि तेलंगाना में कांग्रेस जीत हासिल की है. राजस्थान में 5 साल में सरकार बदलती है. सबसे बड़ी जीत मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी काे मिली है. इस पर हमारा गठबंधन मंथन करेगी. निश्चित तौर पर यह हार कांग्रेस का मध्य प्रदेश में हुआ है. इसपर बैठ कर हमलोग विचार करेंगे. उन्होंने साफ-साफ कहा कि इस चुनाव का असर लोकसभा के चुनाव पर नहीं पड़ता है. यह बात भाजपा के लोग भी करते थे और हम भी कह रहे हैं. लोकसभा चुनाव में राष्ट्रीय मुद्दे होते हैं और इस बार राष्ट्रीय मुद्दे बेरोजगारी और महंगाई होगा.

लोकसभा में राष्ट्रीय मुद्दे पर चुनाव लड़े जाते हैं:उन्होंने कहा कि जब लोकसभा का चुनाव होता है तो मुद्दे बदल जाते हैं. राष्ट्रीय मुद्दे पर चुनाव लड़े जाते हैं. इसलिए जो लोग यह कह रहे हैं कि लोकसभा के चुनाव का यह सेमीफाइनल था वह गलत है. उन्होंने बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी पर भी तंज कसा और कहा कि जिस तरह का बयान उन्होंने विपक्ष को लेकर दिया है. वह कहीं से भी उचित नहीं है. जो बात उन्होंने कहा है इससे स्पष्ट है कि केंद्र में बैठी हुई सरकार जानबूझकर विपक्ष में बैठे हुए नेताओं को जेल भेजने का काम करती है. यह बात देश की जनता भी देख रही है. समय आने पर ऐसे करने वालों का जवाब भी देने को जनता तैयार है.

"राजस्थान में 5 साल में सरकार बदलते हैं. सबसे बड़ी जीत मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी को हुई है. इस पर हमारा गठबंधन मंथन करेगी. यह क्षेत्रवाद के मुद्दे पर चुनाव लड़ा गया था. इस चुनाव के परिणाम से कभी भी लोकसभा के चुनाव की तुलना नहीं करनी चाहिए."-मनोज झा सांसद, राजद

ABOUT THE AUTHOR

...view details