दिल्ली

delhi

विधानसभा चुनाव से पहले जम्मू-कश्मीर का राज्य का दर्जा बहाल करें : आजाद

By

Published : Dec 5, 2021, 2:20 AM IST

कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि असली 'जिहाद' (real Jehad) किसी भी नेता, पार्टी या धर्म के खिलाफ लड़ने के बजाय गरीबी और बेरोजगारी से लड़ना है. इसके साथ ही उन्होंने विधानसभा चुनावों से पहले जम्मू-कश्मीर का राज्य का दर्जा बहाल (restoration of statehood of Jammu Kashmir ) किए जाने की मांग दोहराई.

gulam nabi azad file photo
गुलाम नबी आजाद (फाइल फोटोः

श्रीनगर : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद (senior Congress leader Ghulam Nabi Azad ) ने शनिवार को कहा कि असली 'जिहाद' (real Jehad) किसी भी नेता, पार्टी या धर्म के खिलाफ लड़ने के बजाय गरीबी और बेरोजगारी से लड़ना है.

उन्होंने यहां एक जनसभा को संबोधित करते हुए विधानसभा चुनावों से पहले जम्मू-कश्मीर का राज्य का दर्जा बहाल (restoration of statehood of Jammu Kashmir ) किए जाने की मांग दोहराई. उन्होंने कहा कि लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने में नौकरशाही का लोकप्रिय शासन से कोई मुकाबला नहीं है.

आजाद ने कहा, 'जिहाद किसी अन्य धर्म के खिलाफ लड़ना नहीं है. असली 'जिहाद' गरीबी और बेरोजगारी को खत्म करना है जो हमारी सबसे बड़ी दुश्मन है.' उन्होंने कहा कि वह किसी भी नेता या पार्टी को अपना दुश्मन नहीं मानते हैं.

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, 'ईंधन और सब्जियों तथा दालों समेत अन्य दैनिक सामान की कीमतें बढ़ गयी है. घरेलू गैस कांग्रेस शासन में लोगों के लिए 400 रुपये में उपलब्ध थी, लेकिन अब कीमत तकरीबन तीन गुना बढ़ गयी है जिससे आम आदमी की परेशानियां बढ़ गयी है.'

यह भी पढ़ें- आजाद बोले- हिंदुत्व की IS से तुलना गलत, कोर्स करेक्शन में जुटे खुर्शीद, बोले- उच्च स्तर का है हिंदू धर्म

आजाद ने दावा किया कि मौजूदा सरकार सभी के साथ समान व्यवहार नहीं कर रही है और दशकों से रह रहे लोगों को उनकी जमीन से हटाने जैसे 'जनविरोधी' कदम उठा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details