दिल्ली

delhi

रेशमा मरियम बनीं केरल में सबसे कम उम्र की ग्राम पंचायत अध्यक्ष

By

Published : Dec 30, 2020, 6:48 AM IST

केरल में रेशमा मरियम रॉय को सबसे कम उम्र का ग्राम पंचायत अध्यक्ष चुना गया है. उन्होंने सबसे कम उम्र की ग्राम पंचायत अध्यक्ष के रूप में पद ग्रहण कर लिया है.

रेशमा मरियम रॉय
रेशमा मरियम रॉय

तिरुवनंतपुरम : 21 साल की उम्र में रेशमा मरियम रॉय ने केरल में सबसे कम उम्र की ग्राम पंचायत अध्यक्ष के रूप में पद ग्रहण किया. लेफ्ट के टिकट पर चुनाव लड़ने वाली रेशमा पठानमथिट्टा जिले में अरुवप्पुलम पंचायत की अध्यक्ष हैं. उन्होंने अरुवप्पुलम में कांग्रेस के 11 वार्डों में से 70 मतों के बहुमत से जीत हासिल की.

रेशमा केरल में चुनाव लड़ने वाली सबसे कम उम्र की उम्मीदवार होने के कारण सुर्खियों में थीं. 18 नवंबर 2020 को उन्होंने 21 साल पूरा कर लिया, जिसके बाद अगले दिन उन्होंने स्थानीय निकाय चुनाव के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल किया था.

पठानमट्टी के कोन्नी में वीएनएस कॉलेज से बीबीए पूरा कर चुकी रेशमा डेमोक्रेटिक यूथ फेडरेशन ऑफ इंडिया की जिला समिति सदस्य हैं, वह स्टूडेंट फेडरेशन ऑफ इंडिया के साथ जिला सचिवालय सदस्य हैं, साथ ही वह भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी मार्क्सवादी की शाखा समिति सदस्य हैं.

पढ़ें-ममता की चुनौती, पश्चिम बंगाल में पहले 30 सीटें जीत कर दिखाए भाजपा

रेशमा के पिता रॉय पी मैथ्यू एक लकड़ी व्यापारी हैं और उनकी मां मिनी रॉय सेंट स्टीफेंस कॉलेज में एक कर्मचारी हैं. उसका एक भाई है जिसका नाम रॉबिन मैथ्यू रॉय है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details