दिल्ली

delhi

उत्तरकाशी टनल हादसा: प्लाज्मा कटर मशीन से रेस्क्यू कार्य हुआ तेज, श्रमिक के परिजनों से मिले सीएम धामी

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Nov 26, 2023, 1:02 PM IST

Updated : Nov 26, 2023, 3:08 PM IST

Uttarkashi Tunnel Accident मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज सिलक्यारा टनल में फंसे एक श्रमिक पुष्कर सिंह ऐरी के परिवार से मिलने टनकपुर पहुंचे, जहां उन्होंने मजदूर के परिजनों से मुलाकात की. वहीं, माइक्रो टनलिंग विशेषज्ञ क्रिस कूपर ने बताया कि बरमा मशीन काटने में प्लाज्मा कटर मशीन फायदेमंद है.

Etv Bharat
Etv Bharat

प्लाज्मा कटर मशीन से रेस्क्यू कार्य हुआ तेज

उत्तरकाशी (उत्तराखंड): सिलक्यारा में निर्माणाधीन सुरंग में 41 श्रमिक 15 दिन से फंसे हैं. मजदूरों को बाहर निकालने के लिए तमाम एजेंसियां रेस्क्यू कार्य में जुटी हुई हैं. इसी बीच मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी टनकपुर के श्रमिक पुष्कर सिंह ऐरी के परिवार से मिलने उनके घर पहुंचे और परिजनों को ढांढस बंधाया. साथ ही सभी मजदूरों के जल्द बाहर निकलने की बात कही. ऐरी सिलक्यारा टनल में फंसे 41 मजदूरों में से एक हैं.

हैदराबाद से लाई गई प्लाज्मा मशीन कारगार:वहीं, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बताया कि हैदराबाद से लाई गई प्लाज्मा कटर मशीन ने सुबह से काम करना शुरू कर दिया है. टनल में तेजी से कार्य चल रहा है. टनल का 14 मीटर और कार्य बाकी है. जिसके बाद बरमा मशीन को काटकर बाहर लाया जाएगा. उन्होंने कहा कि कार्य जल्द ही पूरा हो जाएगा और कुछ ही घंटों में मैनुअल ड्रिलिंग शुरू हो जाएगी. माइक्रो टनलिंग विशेषज्ञ क्रिस कूपर ने बताया कि प्लाज्मा कटर मशीन से हम अभी भी बरमा मशीन को काट रहे हैं. यह (प्लाज्मा कटर मशीन) फायदेमंद है, क्योंकि यह स्टील को तेजी से काट देगी.

ये भी पढ़ें:उत्तरकाशी सिलक्यारा टनल हादसा: आधे महीने से सुरंग में कैद 41 मजदूर, बाहर आने का बढ़ा इंतजार

खुली हवा में सांस लेने की आस लगाए बैठे 41 मजदूर:उत्तरकाशी सिलक्यारा टनल हादसे के रेस्क्यू ऑपरेशन का आज 15वां दिन है. सुरंग में फंसे 41 मजदूर पिछले आधे महीने से खुली हवा में सांस लेने की आस लगाए बैठे हैं. रेस्क्यू कार्य में बार-बार परेशानी आ रही है. अमेरिकन हैवी ऑगर मशीन में भी फिर खराबी आई है. पूरे देश में 41 मजदूरों की कुशलता के लिए पूजा-अर्चना कर उनकी सलामती की दुआ मांगी जा रही है.

ये भी पढ़ें:उत्तरकाशी रेस्क्यू ऑपरेशन: हैदराबाद से मंगाई गई प्लाज्मा कटर मशीन, ड्रिफ्ट मैथर्ड पर भी विचार

Last Updated : Nov 26, 2023, 3:08 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details