दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

मेघालय की खदान में जल स्तर बढ़ने से बचाव अभियान प्रभावित, फंसे हैं पांच लोग

मेघालय के ईस्ट जयंतिया हिल्स जिले में एक खदान में पांच लोग अब भी फंसे हुए हैं. भारी बारिश की वजह से जल स्तर एक मीटर बढ़ जाने से बचाव कार्य में परेशानी हो रही है.

By

Published : Jun 4, 2021, 10:30 PM IST

मेघालय की खदान
मेघालय की खदान

शिलांग : मेघालय के ईस्ट जयंतिया हिल्स जिले में एक खदान में पांच लोग अब भी फंसे हुए हैं. भारी बारिश के कारण जल स्तर एक मीटर और बढ़ जाने से बचाव अभियान में दिक्कतें हो रही हैं. एक अधिकारी ने शुक्रवार को इस बारे में बताया.

राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) ने बृहस्पतिवार को कहा था कि 152 मीटर गहरे गढ्ढे में जलस्तर 46 मीटर तक पहुंच गया है. जिला उपायुक्त ई खारमलकी ने पीटीआई-भाषा को बताया कि खदान के शाफ्ट के भीतर जलस्तर पहले की तुलना में एक मीटर बढ़ गया है.

पढ़ें -मलबे में दबे मजदूर के लिए पुलिसवाले बने देवदूत, देखें वीडियो

एनडीआरएफ, राज्य आपदा मोचन बल (एसडीआरएफ) और दमकल सेवा के 100 बचावकर्मी वहां बचाव अभियान में तैनात हैं और कम से कम 10 मीटर पानी घटने का इंतजार कर रहे हैं.

ईस्ट जयंतिया हिल्स जिले के जिला मुख्यालय खिलेरीअट से करीब 20 किलोमीटर दूर उमप्लेंग की खदान में रविवार को डायनामाइट विस्फोट के बाद पानी भर गया था. पिछले 24 घंटे में इलाके में लगातार बारिश के कारण 152 मीटर गहरे गड्ढे में जल स्तर बढ़ता गया.

(पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details