दिल्ली

delhi

जाने-माने गीतकार बिछु तिरुमला का निधन

By

Published : Nov 26, 2021, 3:14 PM IST

जाने-माने गीतकार बिछु तिरुमला (Renowned Lyricist Bichhu Tirumala) का दिल का दौरा पड़ने के बाद शुक्रवार को एक निजी अस्पताल में निधन हो गया. पारिवारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी.

Bichhu Tirumala etv bharat
बिछु तिरुमला

तिरुवनंतपुरम : जाने-माने गीतकार बिछु तिरुमला (Renowned Lyricist Bichhu Tirumala) का निधन हो गया है. पारिवारिक सूत्रों ने बताया कि उन्हें स्वास्थ्य संबंधी कई परेशानियां थीं और वह कुछ दिनों से वेंटिलेटर (life support system) पर थे.

बिछु तिरुमला 80 वर्ष के थे और उन्होंने मलयाली सिनेमा को कई लोकप्रिय गीत दिए. 1970 के दशक से तीन दशकों के अपने करियर में उन्होंने 3000 से अधिक फिल्मी गाने और लगभग 2000 भक्ति गीत लिखे.

तिरुमला का जन्म 13 फरवरी 1942 को राजधानी के सस्थमंगलम में हुआ था. माता-पिता ने उनका नाम बी शिवशंकरन नायर (B Sivasankaran Nair) रखा था लेकिन बाद में एक गीतकार के तौर पर अपना करियर बनाते हुए उन्होंने अपना नाम बिछु रख लिया.

उन्होंने अपने करियर में एआर रहमान और एमएस बाबूराज (AR Rahman and MS Baburaj), जैसे दिग्गज संगीतकारों के साथ भी काम किया. तिरुमला के परिवार में उनकी पत्नी परसाना और बेटा सुमन है. राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने उनके निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि बिछु तिरुमला के निधन की खबर सुन दुखी हूं.

यह भी पढ़ें- फिलिप जॉन की फिल्म में बायसैक्शुयल किरदार निभाएंगी सामंथा, अगले साल शुरू होगी शूटिंग

मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने भी तिरुमला के निधन पर शोक व्यक्त किया और संगीत जगत में उनके योगदान को याद किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details