दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

रेमडेसिविर अंतिम समाधान नहीं है, लोगों को जागरूक होना चाहिए : केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच वायरल-रोधी दवा रेमडेसिविर के लिए लोग परेशान हैं. इसको लेकर केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा लोगों को जागरूक होने की जरुरत है क्योंकि रेमडेसिविर अंतिम समाधान नहीं है.

By

Published : Apr 24, 2021, 10:29 PM IST

प्रह्लाद जोशी
प्रह्लाद जोशी

बेंगलूरु : केंद्रिय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा कि कोरोना के बारे में लोगों को जागरूक होने की जरूरत है. रेमडेसिविर इंजेक्शन अंतिम समाधान नहीं है.

उन्होंने कहा कि कोरोना मरीजों के लिए अतिरिक्त 10 एम्बुलेंस तैयार की गई हैं. लोगों को बेवजह सड़कों पर नहीं घूमना चाहिए. कोरोना की दूसरी लहर व्यापक है. हम इस अप्रत्याशित आपातकालीन स्थिति का सामना करना होगी.

लोग जरूरत से ज्यादा भयभीत हो रहे हैं. केंद्र सरकार सभी राज्यों को आवश्यक वैक्सीन प्रदान कर रही है. बात रेमडेसिविर की कालाबाजारी की करें तो बता दें कि रेमडेसिविर अंतिम समाधान नहीं है.

पढ़ें :-कोविड मरीजों के लिए डॉक्टर न लिखें रेमडेसिविर इंजेक्शन : एनएमसीएच

ऑक्सीजन की किलल्त पर उन्होंने कहा कि यह सच है कि बड़े शहरों में ऑक्सीजन की कमी है. हालांकि, केंद्र सरकार एयर-लिफ्टिंग और रेलवे के माध्यम से ऑक्सीजन की आपूर्ति करने का काम कर रही है. स्वास्थ्य मंत्री लगातार संपर्क में हैं. डरने की जरुरत नहीं है. ऐसा सोचने की भी दरुरत नहीं है कि मरीजों को ऑक्सीजन नहीं मिलेगी. केंद्र सरकार ने राज्य में ऑक्सीजन का आवंटन बढ़ाया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details