दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

उत्तराखंड ग्लेशियर आपदा : कई देशों ने भारत के साथ जताई संवेदना

By

Published : Feb 7, 2021, 8:28 PM IST

Updated : Feb 7, 2021, 10:15 PM IST

उत्तराखंड ग्लेशियर आपदा
उत्तराखंड ग्लेशियर आपदा

22:03 February 07

अमेरिकी विदेश विभाग का बयान

अमेरिका के विदेश विभाग ने उत्तराखंड के चमोली में ग्लेशियर टूटने और बाढ़ से प्रभावित लोगों के प्रति संवेदना व्यक्त की है. विदेश विभाग ने एक बयान में कहा कि भारत में ग्लेशियर के टूटने और भूस्खलन से प्रभावित लोगों के प्रति हम गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं. हम मृतकों के परिवारों और दोस्तों के दुखों को साझा करते हैं और घायलों के जल्द स्वास्थ्य होने की कामना करते हैं.

20:51 February 07

तुर्की ने व्यक्त की एकजुटता

तुर्की के विदेश मंत्रालय का बयान.

तुर्की ने जताई एकजुटता

चमोली आपदा पर तुर्की ने भारत के साथ संवेदना औ एकजुटता व्यक्त की है. तुर्की के विदेश मंत्रालय ने एक बयान जारी कर कहा कि हम भारत के लोगों और भारत सरकार के दुखों को साझा करते हैं और अपनी एकजुटता पेश करते हैं.

20:41 February 07

अफगानिस्तान की प्रतिक्रिया

अफगानिस्तान प्रभावित लोगों के साथ खड़ा है : राजनयिक 

चमोली में ग्लेशियर टूटने और अचानक बाढ़ आने की घटना पर अफगानिस्तान ने कहा है कि हम आपदा से प्रभावित लोगों के साथ खड़े हैं और सभी की सुरक्षा की प्रार्थना करते हैं.

भारत में अफगान राजनयिक ताहिर कादिरी ने ट्वीट कर कहा कि उत्तराखंड में लोगों की मौत की खबर सुनकर व्यथित हूं.

20:14 February 07

फ्रांस के राष्ट्रपति ने भारत के साथ व्यक्त की एकजुटता

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने कहा कि फ्रांस उत्तराखंड में ग्लेशियर टूटने के बाद आई आपदा से निपटने के लिए भारत के साथ पूरी एकजुटता से खड़ा है. जिसमें 100 से अधिक लोग लापता हो गए. उन्होंने कहा कि मेरी संवेदना आपदा में मरने वाले लोगों और उनके परिवारों के साथ है.

20:02 February 07

उत्तराखंड ग्लेशियर आपदा विदेशी प्रतिक्रिया

नई दिल्ली :उत्तराखंड के चमोली जिले में ग्लेशियर टूटने से हुई घटना में अब तक 10 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है. वहीं, 125 लोगों के लापता होने की आशंका है. राज्य के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बताया कि सवा सौ के करीब लोगों के लापता होने का अनुमान है. लेकिन सही आंकड़े के बारे में बता पाना अभी मुश्किल है.

मुख्यमंत्री रावत ने घटनास्थल का निरीक्षण करने के बाद आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि सुबह जब एक कार्यक्रम में जा रहा था तो ग्लेशियर टूटने के बारे में सोशल मीडिया से खबर मिली. इसके बाद अधिकारियों से इस बारे में पता करने को कहा.

Last Updated : Feb 7, 2021, 10:15 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details