दिल्ली

delhi

जांजगीर चांपा जेल में रेप के आरोपी कैदी ने लगाई फांसी, 3 दिन पहले कोर्ट ने सुनाई थी 20 साल की सजा

By

Published : Apr 9, 2023, 1:28 PM IST

Updated : Apr 9, 2023, 2:32 PM IST

जांजगीर चांपा के खोखरा जेल में बंदी ने फांसी लगा ली. मृतक रेप के आरोप में जेल में बंद था. 5 अप्रैल को कोर्ट ने आरोपी को 20 साल की कैद की सजा सुनाई थी. परिजन मामले की जांच की मांग कर रहे हैं.

Prisoner hanged himself in janjgir
जांजगीर में बंदी ने लगाई फांसी

जांजगीर में बंदी ने लगाई फांसी

जांजगीर चांपा:छत्तीसगढ़ के जांजगीर चांपा जिले के खोखरा जिला जेल में शनिवार शाम एक बंदी ने अपने गमछे से फांसी लगा ली. बैरक के सीढ़ी किनारे बंदी फांसी पर लटकता मिला. इस घटना के बाद जेल में हड़कंप मच गया. घटना की सूचना जेल प्रशासन को दी गई. जेल प्रशासन ने मृतक के परिजनों को घटना की सूचना दी. परिजन सदमें में हैं. मामले की निष्पक्ष जांच की मांग कर रहे हैं.

मृतक का नाम बनवारी लाल कश्यप है. जांजगीर जिला के नवागढ़ थाना क्षेत्र में रहने वाले बनवारी लाल को पुलिस ने दुष्कर्म के मामले में गिरफ्तार किया था. 5 अप्रैल को ही कोर्ट ने उसे दुष्कर्म मामले में 20 साल की सजा सुनाई थी.

Raipur : डांस टीचर ने की खुदकुशी, श्री प्रयास एजुकेशन सोसायटी से जुड़ी थी शिक्षिका

मृतक के पास मिला सुसाइड नोट: बंदी की खुदकुशी की सूचना के बाद तहसीलदार और पुलिस जेल पहुंचे, शव का पंचनामा किया. पंचनामा के दौरान सुसाइड नोट मिला. हालांकि सुसाइड नोट में क्या लिखा है, इसका खुलासा नहीं हो पाया है.

जेलर ने शुरू की जेल प्रहरियों से पूछताछ:इस मामले में जेलर जे एल मेश्राम ने बताया कि घटना के बाद जिला प्रशासन और पुलिस को सूचना दी गई. तहसीलदार ने पंचनामा के दौरान सुसाइड नोट बरामद होने के बारे में बताया है. सुसाइड नोट में क्या लिखा है इसका अभी खुलासा नहीं किया गया है. मामले में जेल प्रशासन की तरफ से जांच शुरू कर दी गई है. बंदियों की सुरक्षा और निगरानी के लिए जिन जेल प्रहरियों की ड्यूटी लगाई गई थी, उनसे पूछताछ की जा रही है. लापरवाही मिलने पर कार्रवाई की जाएगी.

Last Updated : Apr 9, 2023, 2:32 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details