दिल्ली

delhi

By

Published : Dec 15, 2020, 8:02 PM IST

ETV Bharat / bharat

किसानों के प्रदर्शन पर मेरे बयान को गलत ढंग से पेश किया : रावसाहब दानवे

किसानों के प्रदर्शन को पाकिस्तान एवं चीन से जोड़ने के बयान पर केंद्रीय मंत्री रावसाहब दानवे ने दावा किया कि उनके बयान को गलत ढंग से पेश किया गया. हालांकि, कृषि कानूनों का एकबार फिर उन्होंने समर्थन किया. पढ़ें रिपोर्ट.

raosaheb danve
रावसाहब दानवे

औरंगाबाद : केंद्रीय मंत्री रावसाहब दानवे ने मंगलवार को दावा किया कि वर्तमान किसान प्रदर्शन के संदर्भ में उनके द्वारा दिए गए कथित विवादस्पद बयान को गलत ढंग से पेश किया किया. उन्होंने कहा कि वह किसानों के खिलाफ अपमानजनक बयान दे ही नहीं सकते क्योंकि वह स्वयं ही कृषक बिरादरी से हैं. भाजपा नेता ने किसानों के प्रदर्शन को पाकिस्तान एवं चीन से जोड़ने का प्रयास किया था, जिसके बाद उनकी विभिन्न वर्गों द्वारा आलोचना की गई थी. किसान केंद्र के नए कृषि कानूनों को निरस्त करने की मांग कर रहे हैं.

तीनों नए कृषि कानून कृषकों के हित में

रावसाहब दानवे ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि मैं सच्चा किसान हूं. मेरे समेत कोई भी इस देश के किसानों के खिलाफ कुछ नहीं कह सकता. पहले मीडिया ने मुझे बैलगाड़ी चलाते हुए और मवेशी को चारा खिलाते हुए दिखाया था. मेरे बयान को सुर्खियों की खातिर गलत ढंग से पेश किया गया. उपभोक्ता मामलों के राज्यमंत्री ने कहा कि तीनों नए कृषि कानून कृषकों के हित में हैं. दानवे ने कहा कि अब किसान अपनी फसल कहीं भी, अपने राज्य के बाहर भी बेच सकते हैं. अब बाजार समिति की करों का भुगतान करने की जरूरत भी नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details