दिल्ली

delhi

By

Published : Dec 22, 2021, 10:21 AM IST

ETV Bharat / bharat

Movie 83 : कपिल जैसे दिखे रणवीर, नई जेनरेशन देखेगी चैंपियंस की कहानी

1983 का वह दिन, जब भारत का तिरंगा लॉर्ड्स के मैदान पर फहराया गया था. भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) ने पहली बार विश्व कप (World Cup) जीतकर दिखाया था. उस दिन की यादें आज भी भारतवासियों के जेहन में ताजा हैं. जिस जेनरेशन ने उस दौर को सिर्फ किस्सों में सुना है, उस जेनरेशन के लिए एक बार फिर उसी माहौल को जीने का मौका दिया है फिल्म 83 ने...

Movie 83
Movie 83

नई दिल्ली: 1983 का वो दिन जब भारत का तिरंगा लॉर्ड्स के मैदान में फहराया गया. भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) ने पहली बार विश्व कप जीतकर दिखाया था. उस दिन की यादें आज भी भारतवासियों के जेहन में ताजा हैं. जिस जेनरेशन ने उस दौर को सिर्फ किस्सों में सुना है, उस जेनरेशन के लिए एक बार फिर उस माहौल को फिर जीने का मौका दिया है फिल्म 83 (Movie 83) ने ...

कपिलदेव की भूमिका के लिए रणवीर ने काफी मेहनत की है.

ट्रेलर में रणवीर सिंह दिखे इम्प्रेसिव

रणवीर सिंह (Ranveer singh) और दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) की जोड़ी एक बार फिर रुपहले पर्दे पर साथ नजर आ रही है. लेकिन इस बार किसी रोमांटिक लव स्टोरी में नहीं बल्कि इंस्पायरिंग स्टोरी में...वह भी कपिल देव और उनकी पत्नी के रोल में. रणवीर सिंह ने कपिल देव की तरह लुक्स लाने में बहुत मेहनत की है, जो ट्रेलर में दिख रहा है. रणवीर सिंह एक फिल्मी हीरो हैं और कपिल देव मैदान के सबसे बड़े हीरो. रणवीर सिंह ने जिस खूबसूरत अंदाज में कपिल देव का किरदार निभाया है, वह आज की पीढ़ी को उस समय के रियल कपिल देव को देखने और सुनने का मौका देगी.

दीपिका ने निभाया है कपिल की पत्नी का रोल.

रणवीर सिंह ने बॉलिंग एक्शन, क्रिकेट शॉट एक दम हूबहू कपिल देव की तरह निभाई है. चाहे वो अंग्रेज़ी को लेकर दिक्कत हो या शर्माते हुए बोलना. रणवीर सिंह ने कपिल देव के किरदार को सबसे बेहतरीन तरीके से संभाला है. हालांकि मेकअप में प्रोस्थेटिक टेक्निक का इस्तेमाल किया गया है, लेकिन वाकई हुबहू कपिल देव का चेहरा ही नहीं बल्कि उनकी स्टाइल को भी बखूबी अपनाया है. रणवीर को देखकर खुद कपिल देव भी चौंक गए क्योंकि वैसे देखें तो दोनों एक-दूसरे से काफी अलग हैं. ट्रेलर में रणवीर सिंह की मेहनत नजर आ रही है. वहीं छपाक फिल्म के बॉक्स ऑफिस पर उम्मीद के मुताबिक, प्रदर्शन नहीं करने के साथ ही, निजी जिंदगी में एनसीबी के फेरे में फंसी दीपिका पादुकोण के लिए भी ये मूवी बहुत मायने रखती है. फिल्म निर्माता कबीर खान 38 साल बाद इन यादों को एक बार फिर ताजा करने जा रहे हैं.

1983 क्रिकेट वर्ल्ड कप में इंडिया अंडर डॉग टीम थी

फिल्म में सितारों की है भरमार

इस फिल्म में भारी भरकम स्टारकास्ट है, इसमें चिराग पाटिल, दिनकर शर्मा, पंकज त्रिपाठी, हार्डी सांधु, निशांत धहिया, ऐमी विर्क, साहिल खट्टर, आदिनाथ कोठारे, धैर्य करवा, आर बद्री, ताहिर राज भसीन, जीवा, साकिब सलीम, जतिन सरना नजर आने वाले हैं. फिल्म में रणवीर सिंह को कपिल देव का लुक दिया गया है. वे हू-ब-हू कपिल देव जैसे लग रहे हैं. बता दें कि ये फिल्म काफी पहले रिलीज हो गई होती, लेकिन कोरोना लॉकडाउन के कारण इसकी रिलीज को बार-बार टालना पड़ा.

टीम इंडिया के चेहरों को Movie 83 में बखूबी पेश किया गया है.

फिल्म 83 अंडरडॉग्स की सच्ची स्टोरी

फिल्म 83 भी क्रिसमस से एक दिन पहले यानी 24 दिसंबर को रिलीज हो रही है. फिल्म 83 भारतीय क्रिकेट टीम के 1983 वर्ल्डकप जीतने की कहानी पर आधारित है. फिल्म का ट्रेलर हाल ही में रिलीज हुआ था, जिसे सोशल मीडिया पर खूब पसंद किया गया. फिल्म में रणवीर सिंह क्रिकेटर कपिल देव का किरदार निभा रहे हैं. फिल्म में दीपिका पादुकोण, कपिल देव यानी रणवीर सिंह की पत्नी रोमी देव का किरदार निभाती नजर आएंगी. रणवीर ने इंस्टाग्राम पर ट्रेलर शेयर करते हुए लिखा था - अंडरडॉग्स की सच्ची स्टोरी जो आप सोच भी नहीं पाएंगे. 83 का ट्रेलर हिंदी में रिलीज हो चुका है. ये 24 दिसंबर को सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है. ये फिल्म हिंदी, तमिल, तेलुगू, मलयालम और कन्नड़ भाषा में रिलीज होगी. इसके साथ ही इसे 3D में भी रिलीज किया जाएगा.

1983 में कपिल ने जिम्बावे के खिलाफ तूफानी पारी खेली थी.

रिलीज से पहले विवादों में फंसी फिल्म

आपको बता दें कि हाल ही में ये फिल्म विवादों में थी. फिल्म के मेकर्स के खिलाफ संयुक्त अरब अमीरात (UAE) की फाइनेंसर कंपनी ने अदालत में धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज करायी थी.

कहानी में कितना दम है, ये बताने की जरूरत नहीं क्योंकि ये फैटेंसी नहीं बल्कि हकीकत है, जिस पर देश आज भी गर्व महसूस करता है. बात सिर्फ इतनी है कि कितने जस्टिफाईड तरीके से किरदारों ने अपना रोल निभाया है और डायरेक्शन कैसा है. इस फिल्म की सफलता इसी बात पर डिपेंड करेगी.

पढ़ें : केजरीवाल सरकार ने फिल्म '83' को किया टैक्स-फ्री घोषित

ABOUT THE AUTHOR

...view details