दिल्ली

delhi

RANJI TOURNAMENT 2023: जब मैच खेलते-खेलते मैदान पर लेट गए यूपी और ओडिशा के सभी खिलाड़ी

By

Published : Jan 18, 2023, 4:08 PM IST

मेरठ में रणजी क्रिकेट टूर्नामेंट के मैच में अचानक ओडिशा, यूपी के खिलाड़ियों और अंपायर को ग्राउंड पर जो लेटना पड़ा, उसकी वचह जिसको भी पता चली वह हैरान हो गया. सभी का बस यही कहना था कि ये कैसे हुआ.

मैच खेलते-खेलते मैदान पर लेट गए खिलाड़ी.
मैच खेलते-खेलते मैदान पर लेट गए खिलाड़ी.

मैच खेलते-खेलते मैदान पर लेट गए खिलाड़ी.

मेरठःइन दिनों मेरठ में ओडिशा और उत्तर प्रदेश की टीम के बीच रणजी टूर्नामेंट 2023 का मुकाबला चल रहा है. बुधवार मैच के दौरान एक अलग ही नजारा देखने को मिला. मैस खेलते-खेलते अचानक सभी खिलाड़ी और अंपायर ग्राउंड में लेट गए. दर्शक दीर्घा में मौजूद लोग यह नजारा देख हैरान रह गए. बाद में पता चला कि खिलाड़ियों और अंपायर के जमीन पर लेटने की वजह मधुमखियां थी. दरअसल अचानक ग्राउंड पर मधुमखियों का झुंड कहीं से आ गया और खिलाड़ियों के सिर पर मंडराने लगा. मधुमखियों से बचने के लिए खिलाड़ी और अंपायर ग्राउंड पर लेट गए.

मेरठ के विक्टोरिया पार्क स्थित भामाशाह मैदान पर 17 जनवरी से रणजी मुकाबला खेला जा रहा है. बुधवार को मुकाबले का दूसरा दिन था. बीते दिन ओडिशा की टीम ने टॉस जीता था और पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया था। लंच से पहले तक ओडिशा के सभी खिलाड़ियों को यूपी की टीम ने आउट कर दिया था. इसके बाद यूपी की टीम की बल्लेबाजी शुरू हुई. उसी वक्त मधुमक्खी स्टडियम में अचानक पहुंच गईं. इस पर सभी खिलाड़ी जमीन पर लेट गए. करीब 3 मिनट तक सभी जमीन पर ही लेटे रहे.

यपी के गेंदबाजों ने की शानदार वापसी

इससे पहले रणजी मैच के दूसरे दिन उत्तर प्रदेश के गेंदबाजों ने शानदार वापसी करते हुए ओडिशा की टीम को 226 रन पर ऑलआउट कर दिया था.
कुणाल यादव ने 5, शिवम मावी व कार्तिकेय जायसवाल ने 2-2 विकेट झटके, जबकि सौरभ कुमार को एक विकेट मिला. हालांकि उत्तर प्रदेश की बल्लेबाजी की शुरुआत अच्छी नहीं रही. 7वें ओवर में टीम ने अपना पहला विकेट गंवाया. सामर्थ 6 रन बनाकर आउट हो गए. लंच ब्रेक तक उत्तर प्रदेश का दूसरा विकेट गिर चुका था. ध्रुवचंद 43 रन बनाकर आउट हुए.

यपी के कुणाल ने झटके पांच विकेट

यपी के कुणाल ने 5 विकेट लेकर शानदार गेंदबाजी की. शतकवीर शांतनु मिश्रा को 109 रन पर कुणाल ने क्लीन बोल्ड किया, जबकि अंतिम विकेट शिवम मावी ने जयंता बेहरा को शून्य पर क्लीन बोल्ड करके लिया. उत्तर प्रदेश के गेंदबाजों ने बुधवार को मात्र 4 रन पर 5 बल्लेबाजों को आउट कर ओडिशा को एक बड़ा स्कोर बनाने से रोक लिया. लंच ब्रेक तक उत्तर प्रदेश का स्कोर 44 ओवर में तीन विकेट पर 139 रन था.

यूपी की टीम के प्लेयर्स

ध्रुव जुयाल (विकेट कीपर), प्रियम गर्ग, अक्षदीप नाथ, रिंकू सिंह, समीर चौधरी, समर्थ सिंह, करण शर्मा (कप्तान), कुणाल यादव, सौरभ कुमार, शिवम मावी, कार्तिकेय जायसवाल. यूपी टीम की प्लेइंग इलेवन में मेरठ के चार खिलाड़ी शिवम मावी, प्रियम गर्ग, समीर चौधरी, सौरभ कुमार शामिल हैं.

ओडिशा की टीम के प्लेयर्स

अनुराग सारंगी, शांतनु मिश्रा, सुभ्रांशु सेनापति (कप्तान), कार्तिक बिस्वाल, गोविंदा पोद्दार, प्रयास सिंह, राजेश धूपर (विकेटकीपर), अभिषेक राउत, जयंत बेहरा, सुनील राउल, सूर्यकांत प्रधान.

यह भी पढ़ेंः 12 घंटे देरी से लखनऊ पहुंची साबरमती एक्सप्रेस, फ्लाइट्स भी प्रभावित

ABOUT THE AUTHOR

...view details