दिल्ली

delhi

By

Published : Aug 27, 2021, 1:25 PM IST

Updated : Aug 27, 2021, 4:28 PM IST

ETV Bharat / bharat

देहरादून हवाई अड्डे को जोड़ने वाला पुल टूटा, यात्रियों समेत कई गाड़ियां फंसी

उत्तराखंड में मॉनसून की बारिश कहर बरपा रही है. जहां एक ओर नेशनल हाईवे सहित प्रदेश में करीब 659 संपर्क मार्ग बंद हैं वहीं, आज सुबह देहरादून हवाई अड्डे को जोड़ने वाला डोईवाला स्थित रानी पोखरी का पुल भरभराकर गिर गया. जिस दौरान ये हादसा हुआ पुल पर कई वाहन थे, जो नदी में जा गिरे. पढ़ें पूरी खबर.

भरभराकर टूटा रानीपोखरी पुल
भरभराकर टूटा रानीपोखरी पुल

डोईवाला:उत्तराखंड में भारी बारिश की वजह से कई नदियां उफान पर हैं. इन नदियों ने अब मैदानी इलाकों में अपना कहर बरपाना शुरू कर दिया है. इस बार बारिश से विकराल हुई नदियों ने राजधानी देहरादून के कई हिस्सों में तबाही मचाई है. आज सुबह ही मालदेवता की तरफ जाने वाली सड़क को बरसाती नदी अपने साथ बहाकर ले गई. तो वहीं, दोपहर करीब 12:20 बजे रानीपोखरी स्थित नदी के ऊपर बना पुल भी भराभराकर बीच से टूटकर नदी में समा गया. ये पुल देहरादून हवाई अड्डे को जोड़ता था.

उत्तराखंड में भरभराकर गिरा पुल.

यह हादसा उस वक्त हुआ जब बरसाती नदी पुल के नीचे से गुजर रही थी और ऊपर से गाड़ियां सवारी लेकर देहरादून की तरफ आ रही थीं. अचानक पुल के बीच का हिस्सा ढह गया. गनीमत यह रही कि अभीतक कोई जनहानि की सूचना नहीं है.

रानी पोखरी पुल टूटने से दबे वाहन

ऋषिकेश-देहरादून को जोड़ने वाला सबसे बड़ा पुल
रानीपोखरी से आई तस्वीरें इस बात की तस्दीक कर रही हैं कि जिस वक्त यह हादसा हुआ होगा और उस वक्त जो लोग सफर कर रहे थे उनका क्या हाल हुआ होगा. वहीं, अब इस पुल के टूटने से एयरपोर्ट जाने वाले लोगों को भी अब दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा. यह पुल ऋषिकेश-देहरादून को जोड़ने वाला सबसे बड़ा पुल है.

मौके पर रेस्क्यू टीम.

गौर हो कि उत्तराखंड में पिछले कई दिनों से हो रही बारिश के कारण प्रदेश के हालात बेहद खराब हैं. राजधानी देहरादून समेत नैनीताल, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जैसे जिलों में तेज बौछारों के साथ ही मूसलाधार बारिश की आशंका है. उधर बारिश, बाढ़ और भूस्खलन के कारण उत्तराखंड की 659 सड़कें बंद पड़ी हैं. राज्य आपातकालीन परिचालन केंद्र के मुताबिक उत्तरकाशी जिले में 2, देहरादून में 2, चमोली में 7, पौड़ी में 18, टिहरी में 10, बागेश्वर में 3, नैनीताल में 3, चंपावत में 3 एवं पिथौरागढ़ में 17 मार्ग बंद हैं.

रानीपोखरी पुल टूटा

पढ़ें-ऋषिकेश-गंगोत्री नेशनल हाईवे 94 बंद, बारिश के चलते फकोट के पास बह गई सड़क

भारी बारिश के कारण बदरीनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री हाईवे कई जगह पर बंद हैं. यमुनोत्री हाईवे नैनबाग में मलबा आने के कारण बंद है. शुक्रवार सुबह फकोट के पास ऋषिकेश-गंगोत्री हाईवे का एक पूरा हिस्सा भारी बारिश से टूट गया. इस कारण राष्ट्रीय राजमार्ग के दोनों तरफ कई वाहन फंस गए. बारिश की भयावहता का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि संबंधित विभाग वहां मशीन तक नहीं भेज पाया. विकासनगर-बड़कोट हाईवे यमुना पुल के पास बंद हो गया है.

Last Updated : Aug 27, 2021, 4:28 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details