दिल्ली

delhi

किसानों पर लाठीचार्ज के बाद हरियाणा में सियासी उबाल, खट्टर सरकार पर बरसे कांग्रेसी

हिसार में सीएम मनोहर लाल का विरोध करने गए किसानों पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया. जिसपर अब सियासत तेज हो गई. कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव रणदीप सुरजेवाला और कुमारी सैलजा ने इस मामले पर प्रतिक्रिया दी है और हरियाणा सरकार को चेतावनी भी.

By

Published : May 16, 2021, 10:08 PM IST

Published : May 16, 2021, 10:08 PM IST

hisar
hisar

चंडीगढ़ :हिसार में किसानों पर हुए लाठीचार्ज के बाद कांग्रेस सत्ताधारी पार्टियों बीजेपी और जेजेपी पर हमलावर हो गई है. कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव रणदीप सुरजेवाला और हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी सैलजा ने सरकार को लाठीचार्ज पर घेरा है. सुरजेवाला ने हिसार में किसानों पर हुए लाठीचार्ज पर बयान दिया है. उन्होंने इसे हरियाणा सरकार का क्रूर चेहरा बताया और कहा कि इसे हम भूलने वाले नहीं हैं. वहीं कुमारी सैलजा ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल का ने बेहद शर्मनाक और निदंनीय काम किया है.

सुरजेवाला ने आरोप लगाया कि खट्टर सरकार और दुष्यंत चौटाला का एक बार फिर क्रूर और निर्मम चेहरा हिसार में सामने आया है. आंदोलन कर रहे किसानों पर, न्याय मांग रहे किसानों पर, काले कानूनों के खिलाफ साढ़े पांच महीने से विरोध कर रहे किसानों पर जिस प्रकार से मुख्यंमत्री मनोहर लाल और उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला की सरकार ने लाठी और आंसू गैंस की गोलियां चलाई है वो कोई भी भूलने वाला नहीं है.

रणदीप सुरजेवाला ने सरकार को घेरा.

रणदीप सुरजेवाला ने आगे कहा कि हिसार में किसान की पगड़ी को पुलिस के घोड़ों की टापों के नीचे रौंद डाला गया है. हमारी बहन और बेटियों पर हमला किया गया. किसानों के खून से पूरे हिसार की धरती को लहूलुहान किया गया है, ये हम भूलेंगे नहीं. खट्टर सरकार ने अपनी राजनीतिक कब्र खोद डाली है.

सुरजेवाला ने कहा कि आज भी वक्त बचा है खट्टर साहब. दुष्यंत चौटाला जो इंद्रो ताई, इंद्रो ताई पुकार कर किसानों को फुसलाया करते थे, आज भी इस्तीफा देकर टिकरी बॉर्डर पर किसानों के बीच में जाकर बैठ जाएं. वरना हरियाणा का मजदूर, हरियाणा का गरीब, हरियाणा का हर वर्ग आपको कभी माफ नहीं करेगा. इसे चेतावनी समझिए, ये चेतावनी है.

पढ़ेंःहरियाणा : सीएम मनोहर लाल के दौरे का विरोध करने पहुंचे किसानों पर पुलिस का लाठीचार्ज

वहीं कुमारी सैलजा ने कहा कि हिसार में शांतिपूर्ण तरीके से मुख्यमंत्री मनोहर लाल का विरोध कर रहे किसानों पर पुलिस द्वारा लाठीचार्ज और आंसू गैस का इस्तेमाल किया जाना बेहद शर्मनाक और निदंनीय है. सरकार महामारी के ऐसे दौर में भी अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रही है. हरियाणा सरकार का अन्नदाताओं के साथ ये व्यवहार बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है.

कुमारी सैलजा ने की निंदा.

सैलजा ने कहा कि ये सरकार प्रदेश की जनता का विश्वास खो चुकी है. सरकार में शामिल लोग प्रदेश के किसानों से माफी मांगें और तुरंत प्रभाव से इस्तीफा दें. उन्होंने आगे कहा कि देश का किसान इस सरकार के धोखे को पहचान चुका है. लाठी-डंडों से वो अब पीछे नहीं हटने वाला है.

कुमारी सैलजा के सरकार से सवाल:

  • क्या अब किसान अपने हक के लिए शांतिपूर्ण तरीके से आवाज भी नहीं उठा सकते ?
  • आखिर कब तक प्रदेश की भाजपा-जजपा सरकार पुलिस का सहारा लेकर छुपती रहेगी?
  • इस महामारी में मुख्यमंत्री मनोहर लाल का फीता काटना कितना उचित है?
  • क्या मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर जी के फीता काटे बिना कोविड केयर सेंटर नहीं चल सकता था?

पढ़ेंःहरियाणा में लाठीचार्ज : हिरासत में लिए गए किसानों को छोड़ने की मांग, 2 घंटे के लिए हाईवे जाम

ABOUT THE AUTHOR

...view details