दिल्ली

delhi

Watch Video: अयोध्या में चांदी के झूले पर विराजे रामलला, सावन उत्सव में डूबी राम जन्मभूमि

By

Published : Aug 21, 2023, 12:05 PM IST

अयोध्या में रामलला को चांदी के झूले पर विराजमान कराया गया है. राम जन्मभूमि में हर ओर उल्लास छाया हुआ है. चलिए जानते हैं इस बारे में.

Etv Bharat
Etv Bharat

अयोध्या में चांदी के झूले पर विराजे रामलला.

अयोध्या: मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम की पावन जन्मभूमि अयोध्या के विभिन्न मंदिरों में इन दिनों सावन झूला उत्सव की धूम है. इसी कड़ी में श्रीराम जन्मभूमि के अस्थाई मंदिर में श्रीराम लला को सोमवार यानी श्रावण पंचमी (नागपंचमी) को चांदी के झूले पर विराजमान कराया गया.

पुजारी संतोष महाराज और प्रेमचंद्र ने प्रातः वैदिक मंत्रोच्चारण के बीच उन्हें झूले पर विराजमान कराया. बता दें कि प्रत्येक वर्ष अयोध्या में विश्व प्रसिद्ध सावन झूला मेले का आयोजन होता है. इसमें अयोध्या के सभी मंदिरों में झूलन उत्सव मनाया जाता है.

सावन की पूर्णिमा तिथि तक चलेगा झूलन उत्सव
बीती 19 अगस्त को अयोध्या के प्रसिद्ध मणि पर्वत पर झूलन उत्सव के साथ ही अयोध्या के सभी मंदिरों में विराजमान विग्रह को झूलों पर विराजमान करा दिया गया है. मंदिरों में कजरी के पद गए जा रहे हैं. बड़ी संख्या में भक्त अयोध्या में मौजूद हैं. विभिन्न मंदिरों में विराजमान प्रभु विग्रह को झूलों पर देखकर भक्त आह्लादित हो रहे हैं.

इसी कड़ी में मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम की पावन जन्मस्थली राम जन्मभूमि पर भी भगवान रामलला को चांदी के झूले पर विराजमान कराया गया. राम जन्मभूमि परिसर में पहुंचने वाले सभी श्रद्धालु झूले पर विराजमान रामलला के दर्शन आने वाली पूर्णिमा तिथि तक अनवरत करेंगे.

ये भी पढे़ंः सुपरस्टार रजनीकांत पहुंचे अयोध्या, रामलला के किए दर्शन, बोले- वर्षों से थी इच्छा, आज पूरी हो गई

ये भी पढे़ंः अखिलेश यादव बोले- मणिपुर की घटना बनेगी बीजेपी सरकार की विदाई की वजह

ABOUT THE AUTHOR

...view details