दिल्ली

delhi

रमेश जरकीहोली सीडी मामला : एसआईटी जांच में शामिल हुए आरोपी

By

Published : Jun 12, 2021, 6:19 PM IST

कर्नाटक के पूर्व मंत्री रमेश जरकीहोली से जुड़े सीडी मामले के आरोपी नरेश गौड़ा और श्रवण शनिवार को एसआईटी जांच में शामिल हुए. उन्हें कोर्ट ने एसआईटी के सामने पेश होने का आदेश दिया था.

रमेश जरकीहोली सीडी मामला
रमेश जरकीहोली सीडी मामला

बेंगलुरु: पूर्व मंत्री रमेश जरकीहोली (FORMER MINISTER RAMESH JARKIHOLI) सीडी मामले के आरोपी नरेश गौड़ा और श्रवण शनिवार को एसआईटी (SIT) जांच में शामिल हुए. इन पर जरकीहोली के सीडी (CD) मामले में शामिल होने का आरोप है.

सदाशिवनगर थाने में दोनों के खिलाफ ब्लैकमेल करने का मामला दर्ज किया गया था. दोनों को सेशन कोर्ट ने अग्रिम जमानत दे दी थी. हालांकि कोर्ट ने आरोपी को 5 दिन के अंदर एसआईटी के सामने पेश होने का निर्देश दिया था.

अब कोर्ट के आदेश के 5वें दिन यानी आखिरी दिन आरोपी जांच का सामना करने अडुगोडी टेक्निकल सेल में आए हैं. दोपहर 12 बजे तक आरोपी एक वकील के साथ एसआईटी जांचकर्ता एसीपी धर्मेंद्र के सामने पेश हुए.

हिरासत में लिया जा सकता है

जमानत पर सुनवाई में शामिल होने के बावजूद एसआईटी द्वारा आरोपी को हिरासत में लिए जाने की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है. एसआईटी आरोपी की जन्म तिथि, शिक्षा, पिता, माता, गृहनगर, स्कूल, नौकरी कहां से शुरू की, पहला वेतन, काम करने वाले संगठन, आय के स्रोत सहित सभी विवरणों की जांच करेगी.

क्या है मामला

कर्नाटक के मंत्री रमेश जरकीहोली (FORMER MINISTER RAMESH JARKIHOLI) से जुड़ी एक सीडी सामने आई थी. जिसमें एक महिला ने उन पर संगीन आरोप लगाए थे. हालांकि जरकीहोली ने पहले कहा था कि वह महिला को नहीं जानते. उनका आरोप था कि 'युवती और उसके गिरोह ने मेरी फोटो का इस्तेमाल कर राजनीतिक विवाद पैदा करने की कोशिश की है. 'मामले में उन्होंने सीडी गैंग पर सदाशिवनगर थाने में शिकायत दर्ज कराई थी.

पढ़ें- कर्नाटक के पूर्व मंत्री का कबूलनामा, 'सीडी में युवती के साथ मैं ही था'

वहीं सीडी में महिला ने रमेश जरकीहोली पर आरोप लगाया कि उन्हाेंने नौकरी के नाम पर उसका यौन शोषण किया था. आरोप लगने के बाद उन्हें पद से इस्तीफा देना पड़ा था. बाद में जरकीहोली ने यह स्वीकार कर लिया था कि सीडी में वह ही थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details