दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

Dipika Chikhlia : OMG! उन्हें लगता है मैं सीता हूं… मिथिला में मिला इतना सम्मान तो फूट फूटकर रोने लगीं

सीता माता के रूप में अपनी पहचान बनाने वालीं दीपिका चिखलिया का एक वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में दीपिका का महिलाएं खोइछा भरते दिख रही हैं. इतना प्यार और सम्मान पाकर दीपिका अपने आंसू नहीं रोक पाईं.

By

Published : Jun 6, 2023, 7:13 PM IST

Dipika Chikhlia
Dipika Chikhlia

टीवी की सीता का इमोशनल वीडियो

दरभंगा:रामानंद सागर की साल 1987 में आई रामायण आज भी लोगों के जहन में है. छोटे पर्दे से लोगों के दिलों में राज करने वाली सीता माता यानी कि अभिनेत्री दीपिका चिखलिया जब लोगों के बीच पहुंची तो उनकी आंखें लोगों का प्यार देखकर भर आईं.

पढ़ें- Darbhanga News: मिथिला पहुंचे छोटे पर्दे के 'राम और सीता', दीपिका बोलीं- 'ऐसा लग रहा है जैसे अपने मायके आई हूं'

टीवी की सीता का इमोशनल वीडियो: दरअसल 1 जून को अभिनेता अरूण गोविल और दीपिका चिखलिया दरभंगा पहुंचे थे. दोनों बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता सीए सुरेश पुत्र के उपनयन संस्कार में शामिल हुए पहुंचे थे. इस दौरान दीपिका का लोगों ने खूब सम्मान किया. सम्मानपूर्वर खोइछा भी भरा गया.

रो पड़ीं दीपिकाचिखलिया: वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि दीपिका अपनी गाड़ी में गुलाबी रंग की खूबसूरत साड़ी पहने बैठीं हैं. एक महिला उन्हें खोइछा देती हैं और पानी पिलाती हैं. इतना प्यार देख दीपिका खुदको रोक ना सकीं और महिला को अपने गले लगा लिया.

'सभी को लगता है कि मैं सीता जी हूं': वायरल वीडियो में दीपिका कहती नजर आ रही हैं कि इतना प्यार और सम्मान पाकर मैं क्या बोलूं. मेरे पास शब्द ही नहीं है. उन्होंने मुझे पानी पिलाया. सभी को लगता है कि मैं सीता जी हूं.

"इन सबका प्यार देखकर मेरी आंख भर आई है. कहते हैं घर से बेटी खाली गोद और सूखा गला नहीं जाती है. मेरा खोइछा भरा गया और पानी दिया गया."- दीपिका चिखलिया, अभिनेत्री

बिहार में खोइछा भरने की परंपरा: बिहार में खोइछा भरने की परंपरा है. बेटियां जब माइके से जातीं हैं तो उनको खोइछा दिया जाता है और पानी पिलाया जाता है. यही कारण है कि नवरात्र में दुर्गा माता कि विदाई के दिन भी उनको खोइछा दिया जाता है. माना जाता है कि ऐसा करने से घर में सुख समृद्धि और खुशहाली आती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details