दिल्ली

delhi

By

Published : Apr 18, 2021, 7:04 PM IST

ETV Bharat / bharat

जहां जन्मे सिद्धारमैया वहां ₹ 50 लाख की लागत से बना राम मंदिर, खुद करेंगे लोकार्पण

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के जन्म स्थान सिद्धरमनहुंडी में राम मंदिर बनाया गया है. इस मंदिर का उद्घाटन पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया स्वयं करेंगे. मंदिर काे 50 लाख रुपये की लागत से बनाया गया है.

पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया
पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया

मैसूरु : कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के जन्म स्थान सिद्धरमनहुंडी में राम मंदिर का निर्माण किया गया है. इसका उद्घाटन सोमवार काे सिद्धारमैया स्वयं करेंगे.

इसे भी पढ़ें :राम मंदिर निर्माण : जल्द शुरू होगा नींव की भराई का कार्य

जानकारी के अनुसार, पूर्व सीएम सिद्धारमैया ने अयोध्या में बन रहे राम मंदिर निर्माण के लिए चंदा नहीं दिया है. उन्हाेंने भाजपा से कहा है कि 'मैं अपने जन्म स्थान पर राम मंदिर का निर्माण कर रहा हूं.'

यह राम मंदिर कांग्रेस नेता सिद्धारमैया की जन्मस्थली मैसूर तालुक के सिद्धारमनहुंडी में बनाया गया है.

मंदिर का निर्माण सिद्धारमैया की पत्नी पार्वती सिद्धारमैया की देख-रेख में बनया गया है, वह जब भी गांव आती हैं. मंदिर में भगवान राम का दर्शन करने जरूर जाती हैं.

पार्वती सिद्धारमैया ने बताया कि मंदिर के जीर्ण-शीर्ण होने के बाद इसके पुर्ननिर्माण की उनकी अपील पर ग्रामीणों ने न केवल सहमति दी, बल्कि सहायता भी की.

मंदिर के निर्माण में स्थानीय लोगों ने भी मदद की है. मंदिर के निर्माण पर 50 लाख रुपये खर्च किए गए हैं. साेमवार सुबह 11 बजे मंदिर में हवन किया जाएगा. इस माैके पर पूर्व मुख्यमंत्री के अलावा विधायक यतींद्र भी माैजूद रहेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details