दिल्ली

delhi

किसान महापंचायत में टिकैत की दो टूक, हल चलाने वाला हाथ नहीं जोड़ेगा

By

Published : Feb 23, 2021, 11:00 PM IST

संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर राजस्थान के चूरू के सरदारशहर में किसान महापंचायत का आयोजन हुआ. राकेश टिकैत ने मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला और कहा कि दिल्ली में बैठा सरदार लुटेरों का अंतिम बादशाह है. उसे दिल्ली से बाहर करना ही होगा. टिकैत ने एक और नारा दिया कि हल चलाने वाला हाथ नहीं जोड़ेगा.

rakesh
rakesh

चूरू :संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर चूरू के सरदारशहर में किसान महापंचायत का आयोजन हुआ. महापंचायत में राकेश टिकैत के साथ कांग्रेस के नेता और विधायक भी मंच पर मौजूद रहे. टिकैत ने बिना नाम लिए किसानों से कहा कि लुटेरों के सरदार को दिल्ली से बाहर करो. राकेश टिकैत ने एक और नारा दिया कि हल चलाने वाला हाथ नहीं जोड़ेगा.

केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के खिलाफ किसान नेता राकेश टिकैत ने मंगलवार को सरदारशहर के राजीव गांधी खेल मैदान में किसान महापंचायत को संबोधित किया. टिकैत ने कहा कि कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली के शाहजापुर बॉर्डर पर चल रहा किसान आंदोलन अभी लंबा चलेगा. उन्होंने लुटेरों के सरदार को दिल्ली से बाहर करने की अपील की. टिकैत ने केंद्र की मोदी सरकार को अंबानी अडानी की सरकार बताया. राकेश टिकैत ने बिना नाम लिए कहा कि दिल्ली में बैठा सरदार लुटेरों का अंतिम बादशाह है, उसे दिल्ली से बाहर करना ही होगा.

किसान महापंचायत में टिकैत की ललकार

उन्होंने कहा कि जब तक केंद्र की सरकार तीनों कृषि कानूनों को वापस नहीं लेती और न्यूनतम समर्थन मूल्य पर कानून नहीं बनाती तब तक यह आंदोलन नहीं खत्म होगा. उन्होंने चूरू के किसानों से कहा आप दिल्ली मार्च की तैयारी कर लो. सभा में कांग्रेस के सादुलपुर से विधायक और तारानगर से विधायक मौजूद रहे. लेकिन सरदारशहर के कांग्रेस विधायक पंडित भंवर लाल शर्मा किसानों की इस महापंचायत में नहीं आए. जिसको लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म रहा.

यह भी पढ़ें-भाजपा का जलवा, कांग्रेस का नहीं हुआ 'हार्दिक' स्वागत, आप की एंट्री

मंच पर राकेश टिकैत के साथ रामेश्वर डूडी, राजाराम मील, कांग्रेस नेता हाजी मकबूल मंडेलिया, चूरू नगर परिषद सभापति पायल सैनी सहित कांग्रेस के नेता और किसान नेता मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details