दिल्ली

delhi

हर-हर महादेव और अल्लाह-हू-अकबर के बाद चाचा जान बयान पर जानिए क्या बोले राकेश टिकैत

By

Published : Sep 15, 2021, 7:35 PM IST

यूपी के मेरठ पहुंचे भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत एक बार फिर बीजेपी पर हमलावर नजर आए. उन्होंने फिर से तंज कसते हुए कहा कि बीजेपी वाले चचाजान की खिदमत में लगे हैं, इसी से उनको फायदा होगा.

rakesh
rakesh

मेरठ : भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत बुधवार को मेरठ पहुंचे. यहां उन्होंने पिछले दिनों वीरगति को प्राप्त हुए शहीद मेजर विश्नोई के परिजनों से भेंट की. इस दौरान ईटीवी भारत से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि किसानों के लिए जो पॉलिसी सरकार लेकर आई वह खराब है. उन्होंने कहा कि सरकार जब भी गलत पॉलिसी लाई है, हमने उसका विरोध किया है. राकेश टिकैत ने कहा कि देश की आजादी के लिए 90 साल आंदोलन चला था, अगर किसानों के विरोध में सरकारें फैसले लेती रहेंगी तो आंदोलन चलता रहेगा. इसी दौरान उन्होंने 'चचा जान' से लेकर 'हर हर महादेव' और 'अल्लाह हू अकबर' पर भी अपनी प्रतिक्रिया दी.

सरकार की गलत नीतियों के विरोध में चलता रहेगा आंदोलन

ईटीवी भारत से खास बातचीत के दौरान राकेश टिकैत ने कहा कि सरकार की गलत नीतियों और कानूनों का भारतीय किसान यूनियन हमेशा से विरोध करती आई है. उन्होंने देश की आजादी से पूर्व चलाए गए आंदोलनों का जिक्र करते हुए कहा कि देश में आजादी के लिए 90 साल तक आंदोलन चले थे, अगर सरकार किसानों के हक में फैसले नहीं लेंगी तो किसान संगठनों का आंदोलन चलता ही रहेगा.

राकेश टिकैत से खास बातचीत.

ओवैसी को फिर बताया बीजेपी के 'चचाजान'

राकेश टिकैत ने कहा कि गांवों में आजकल खूब चर्चा है कि बीजेपी वालों के 'चचा जान' हैदराबाद से आ गए हैं. राकेश टिकैत बोले कि वह यहां बीजेपी को फायदा पहुंचाने के लिए आए हैं. उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि बीजेपी वाले चचाजान की खिदमत में लगे हैं, इसी से उनको फायदा होगा. मुजफ्फरनगर में 5 सितम्बर को हुई किसान महापंचायत के मौके पर टिकैत ने 'हर हर महादेव', 'अल्लाह हू अकबर' का नारा भी बोला था. इस बारे में तभी से प्रतिक्रियाओं का दौर चल रहा है. इस पर भाकियू नेता ने कहा कि नारे लगाने की संविधान ने आजादी दी है. ऐसा कोई कानून नहीं है, जिसमें हमें नारे लगाने पर पाबंदी हो.

इसे भी पढ़ें-राकेश टिकैत ने ओवैसी को बताया भाजपा का 'चचा जान'

देश में भाजपा की नहीं कंपनियों की सरकार

राकेश टिकैत ने कहा कि किसान सब कुछ जानते हैं, उन्हें अपना नफा और नुकसान भी मालूम है. टिकैत ने कहा कि उन्हें किसी पार्टी से कोई मतलब नहीं है, बल्कि सरकार जो पॉलिसी लेकर आई है उसका विरोध जारी रहेगा. राकेश ने कहा कि देश में भाजपा की सरकार नहीं, बल्कि कंपनियों की सरकार है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details