दिल्ली

delhi

हम किसानों और रामभक्तों पर गोलियां नहीं चलवा सकते : राजनाथ

By

Published : Nov 25, 2021, 3:00 PM IST

Updated : Nov 25, 2021, 8:39 PM IST

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Defense Minister Rajnath Singh) ने कहा कि हम जनता की आंखों में धूल झोंककर नहीं, जनता की आंखों में आंखें डालकर राजनीति करना चाहते हैं. राजनाथ सिंह उत्तर प्रदेश के सीतापुर में बूथ अध्यक्ष सम्मेलन (booth president conference) को संबोधित कर रहे थे. राजनाथ ने कहा कि हम किसानों और रामभक्तों पर गोलियां नहीं चलवा सकते.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

सीतापुर : रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने उत्तर प्रदेश के सीतापुर में बूथ अध्यक्ष सम्मेलन को संबोधित किया. राजनाथ सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुझे कहा था कि हमारे घोषणा पत्र में कोई ऐसी बात ना आ जाए जिसे हम पूरा ना कर पाएं. किसी पार्टी का कोई नेता इस तरह चिंता नहीं करता है.

राजनाथ ने कहा कि लोग कहते हैं कि घोषणा पत्र में जो भी डालना है डाल दो जनता की आंखों में धूल झोंककर सत्ता हासिल कर लो, लेकिन ऐसी सत्ता हम चिमटी से भी छूना नहीं चाहेंगे. हम जनता की आंखों में धूल झोंककर नहीं, जनता की आंखों में आंखें डालकर राजनीति करना चाहते हैं.

सपा पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्होंने रामभक्तों पर गोलियां चलवा दीं. हम किसानों और रामभक्तों पर गोलियां नहीं चलवा सकते हैं. रक्षामंत्री ने कहा कि चुनाव आ रहा है तो सपा के लोग जिन्ना को ले आए. जिसने देश का विभाजन किया, उसके नाम का सहारा ले रहे हैं. राजनाथ ने कहा हमारी कथनी और करनी में कोई अंतर नहीं है. काम करने की क्षमता, कुशलता व ताकत जब तक सत्ता में बैठे लोगों में नहीं होगी, तब तक देश सेवा नहीं हो सकती.

'नैमिषारण्य की यात्रा के बिना आध्यात्मिक यात्रा पूरी नहीं हो सकती'
राजनाथ ने कहा कि ये आध्यात्म की धरती है, ये देश की सुरक्षा करने वाले कैप्टन मनोज पांडेय की धरती है, आज यहां बूथ अध्यक्षों का सम्मेलन इसी धरती पर हो रहा है. मैं कह सकता हूं कि इस बार भी भाजपा को दो तिहाई बहुमत से जीतने से कोई नहीं रोक सकता है.

राजनाथ ने कहा कि कहा जाता है कि भले ही सरे तीर्थों की यात्रा पूरी कर लीजिए लेकिन जबतक नैमिषारण्य की यात्रा नहीं करेंगे तब तक आपके जीवन की आध्यात्मिक यात्रा कभी पूरी नहीं हो सकती. यह संतों की धरती है.

कैप्टन मनोज पांडेय को किया याद
राजनाथ ने कहा कि कारगिल युद्ध के दौरान इसी सीतापुर की मां की कोख से पैदा हुए कैप्टन मनोज पांडेय ने जिस अदम्य साहस की परिचय दिया था, उसकी जितनी सराहना की जाए कम है. भारत की सीमाओं की रक्षा करते हुए वह वीरगति को प्राप्त हुए थे. ऐसे बहादुरों की धरती सीतापुर है.

उन्होंने कहा कि चाहे जिन्होंने भारत को आजादी दिलाने में अपने प्राणों को न्यौछावर किया हो, चाहे भारत की सीमाओं की रक्षा करने में अपना योगदान दिया हो, उन सभी को याद किया जाना चाहिए, उनका सम्मान किया जाना चाहिए.

राजनाथ ने कहा कि जिस भारत-चीन के बार्डर रेजंगला की धरती पर मुझे जाने से रोका जा रहा था, वहां का तापमान-20 डिग्री रहता है. लेकिन जो जवान ऐसी विषम परिस्थितयों में खड़े होकर देश की सीमा की रक्षा करते हैं, वहां मुझे जाने से कोई नहीं रोक सकता है.

राजनाथ ने कार्यकर्ताओं का उत्साह बढ़ाते हुए कहा कि आज आप सबका उमंग, उत्साह देख रहा हूं, जो चमक आपके अंदर देख रहा हूं उसके लिए आपका धन्यवाद है, पार्टी आपका अभिनंदन करती है, आप हमारी ताकत आप हमारी पार्टी की जान हैं.

सीएम योग की तारीफ की

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि यूपी में बदलाव दिख रहा है. योगी ने कमाल किया है. बड़े-बड़े निवेश हो रहे हैं. बाहर से आकर लोग यहां पर निवेश कर रहे हैं. रूस की मदद से यूपी में एलास्ट रायफल बनेगी. ब्रम्होस मिसाइल भी अब यूपी की धरती पर बनेगी. डिफेंस कॉरीडोर पर काम चल रहा है.

पढ़ें- Jewar Airport का शिलान्यास कर बोले पीएम मोदी, पहले की सरकारों ने यूपी को अभाव-अंधकार में रखा

Last Updated : Nov 25, 2021, 8:39 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details