दिल्ली

delhi

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Dec 23, 2023, 11:38 AM IST

Updated : Dec 23, 2023, 12:19 PM IST

ETV Bharat / bharat

Bhavya-Pari Wedding : राजस्थान के पांच सितारा होटल में हुई 'भव्य' शादी, कुछ यूं दिखा नजारा

Bhavya Bishnoi IAS Pari Wedding, झीलों की नगरी उदयपुर में एक और रॉयल वेडिंग हुई. खूबसूरत उदय सागर झील के किनारे स्थित पांच सितारा रैफल्स होटल में परी और भव्य ने एक दूसरे का हाथ थामते हुए सात फेरे लिए. अब इस शाही शादी के फोटो-वीडियो भी सामने आए हैं, जिसमें दूल्हा-दुल्हन काफी खूबसूरत नजर आ रहे हैं.

Bhavya Bishnoi IAS Pari Wedding
Bhavya Bishnoi IAS Pari Wedding

शादी का शानदार वीडियो...

उदयपुर. राजस्थान का उदयपुर शुक्रवार को एक और शाही शादी का गवाह बना. हरियाणा के पूर्व सीएम चौधरी भजनलाल के पोते व भाजपा विधायक भव्य बिश्‍नोई आईएएस अधिकारी परी बिश्नोई संग शादी के बंधन में बंधे. इस दौरान शादी समारोह में दूल्हा दुल्हन के परिजनों के अलावा भारी संख्या में मेहमान शामिल हुए.

शादी के खूबसूरत फोटो-वीडियो आए सामने :उदयपुर के रैफल्स होटल में भव्य बिश्‍नोई और परी बिश्नोई ने शादी के फेरे लिए. शादी समारोह गार्डन में हुआ था. शुक्रवार शाम करीब साढ़े सात बजे होटल से बारात निकली. इस दौरान दूल्हे भव्य ने व्हाइट कलर की शेरवानी पहन रखी थी. बारातियों ने साफे पहने थे. बाराती होटल के अंदर ही होटल के आइलैंड स्थित गार्डन पहुंचे थे.

परिवार-रिश्तेदार के साथ भव्य बिश्नोई

पढ़ें :उदयपुर की पांच सितारा होटल में भव्य और परी ने थामा एक दूजे का हाथ

जैसे ही बारात वहां पहुंची तो परी के घरवालों ने बारातियों का स्वागत किया. गार्डन में ही मंदिर के पास में रात करीब साढ़े नौ बजे बाद फेरे हुए. इससे पूर्व गुरुवार रात को यहां संगीत का आयोजन हुआ. शादी के लिए होटल रैफल्स को खूबसूरत अंदाज में सजाया गया. सुबह से ही शादी की पूजा व अन्य रस्में शुरू हो गई थीं. दोपहर को हल्दी व मेहंदी सेरेमनी हुई. परी को हल्दी लगाते हुए परिजनों की सोशल मीडिया पर फोटो भी वायरल हुए. शुक्रवार शाम 7 बजे बारात निकली, जिसमें दूल्हे भव्य क्रीम कलर की शेरवानी और मैचिंग साफे में नजर आए. वहीं, परी लाल रंग के लहंगे में बहुत ही खूबसूरत दिखीं.

परी को हल्दी लगाते हुए परिजन

शादी के बंधन में बंधे भव्य और परी :भाजपा विधायक भव्य बिश्नोई और राजस्थान की रहने वाली IAS परी बिश्नोई शादी के बंधन में बंध गए. वहीं, अब शादी के बाद आगामी 24 दिसंबर को पुष्कर में रिसेप्शन रखा गया है, जिसमें लाखों की संख्या में मेहमानों के शामिल होने की चर्चा है. इसके अलावा 27 दिसंबर को नई दिल्ली में भी ग्रैंड रिसेप्शन का आयोजन होगा, जिसमें देश के जाने वाले राजनेता और मशहूर हस्तियां शामिल होंगी.

इसी साल हुई थी दोनों की सगाई : साल 2023 के अप्रैल महीने में भव्य और परी की सगाई हुई थी. इसके बाद शुक्रवार को दोनों शादी के बंधन में बंध गए. वहीं, इस शाही शादी की सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर भी खूब चर्चा रही. साथ ही परी बिश्नोई का नाम भी सुर्खियों में रहा. परी ने साल 2019 में जब यूपीएससी की परीक्षा पास की थी, तब भी वो काफी चर्चा में रही थीं. उन्होंने थर्ड अटेम्प्ट में सफलता हासिल की थी.

सैंड आर्टिस्ट अजय सिंह रावत की खूबसूरत कलाकृति

पुष्कर के सैंड आर्टिस्ट अजय सिंह रावत ने देश में चर्चित हरियाणा के आदमपुर विधायक भव्य बिश्नोई और आईएएस परी बिश्नोई की शादी को लेकर खूबसूरत कलाकृति तैयार की है. बताया जा रहा है कि यह नवविवाहित जोड़ा 24 दिसंबर को पुष्कर आने वाला है. यहां एक रिसॉर्ट में दोनों ठहरेंगे. नव विवाहित जोड़े के स्वागत के लिए सैंड आर्टिस्ट अजय सिंह रावत ने यह कलाकृति तैयार की है.

Last Updated : Dec 23, 2023, 12:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details