दिल्ली

delhi

By

Published : Jan 24, 2023, 2:17 PM IST

ETV Bharat / bharat

Rajasthan Muslim Brothers Donation: दो भाइयों ने महाविद्यालय के लिए दान की जमीन, कीमत 80 लाख

फतेहपुर शेखावाटी में दो भाइयों ने अपनी मां की पुण्यतिथि पर नेशनल हाईवे के नजदीक 16 बीघा जमीन महिला महाविद्यालय के लिए खरीदकर दान कर दी (Sikar Muslim Brothers donated Land). पिछले साल भी दोनों ने अपनी बेशकीमती 12 बीघा भूमि अल्पसंख्यक छात्रावास के लिए दान की थी.

Rajasthan Muslim Brothers Donation
Rajasthan Muslim Brothers Donation

दो भाइयों ने महाविद्यालय के लिए दान की जमीन

सीकर. जिले के फतेहपुर शेखावाटी उपखंड में के दो भाइयों ने कुछ ऐसा काम किया है, जिसकी चौतरफा तारीफ हो रही है. सोशल मीडिया पर लोग खुले दिल से व्यवसायी भाइयों की तारीफ कर रहे हैं. नाम हैं- दाऊद हनीफ पीनारा व गुलाम रब्बानी पीनारा. दोनों का दुबई में कारोबार है. मां की पुण्यतिथि पर पीनारा बंधुओं ने ये पुण्य काम किया.

महिला महाविद्यालय क्यों?- फतेहपुर शेखावाटी में लंबे समय से राजकीय महिला महाविद्यालय नहीं होने के कारण यहां कि लड़कियां उच्च शिक्षा प्राप्त करने में काफी परेशानियों का सामना करती थीं. कई तो ख्वाब ही देख पाती थीं. स्थानीय विधायक हाकम अली के प्रयासों से पिछले बजट में सरकार ने यहां महिला महाविद्यालय खोलने की घोषणा की थी और 6 करोड़ रुपए का बजट भी जारी कर दिया था.

और कर दी जमीन दान- दिक्कत एक अदद जमीन की थी. यहां सरकारी भूमि के अभाव मे महिला महाविद्यालय भवन नहीं बन पा रहा था. अगले माह महाविद्यालय के लिए आवंटित 6 करोड़ रुपए का बजट भी लैप्स होने वाला था. खबर विदेश में व्यापार करने वाले डीएचपी फाउंडेशन के संचालक पीनारा ने अपनी मां की पुण्यतिथि पर सरकार को 80 लाख रुपए कीमत की 16 बीघा जमीन खरीदकर दान कर दी.

पढ़ें-Job Fair in Alwar: 10 हजार युवाओं को मिलेगा रोजगार, 13 जनवरी से कर सकेंगे आवेदन

मां की पुण्यतिथि किया भूमि दान-फतेहपुर में सरकारी महिला महाविद्यालय बनाने को लेकर शासन ने मंजूरी प्रदान कर दी. भवन निर्माण हेतु 6 करोड़ रुपए का बजट भी जारी कर दिया, लेकिन सरकारी भूमि नहीं होने के कारण भवन का निर्माण शुरू नहीं हो पा रहा था. विधायक हाकम अली ने भामाशाह दाउद हनीफ पीनारा को प्रोत्साहित करने पर उन्होंने अपनी मां मरहूमा फातिमा जोजा हनीफ पिनारा की पुण्यतिथि पर 16 बीघा जमीन दान कर दी. जमीन की कीमत 80 लाख रुपए थी.

जमीन खरीदकर करते है भूमि दान-दोनों भाइयों ने जन कल्याण कार्यों के लिए फाउंडेशन बना रखा है. जो जमीन खरीदकर दान कर देता है. पिछले साल ही उन्होंने नेशनल हाईवे के नजदीक लाखों रुपए की 12 बीघा जमीन दान की थी. जिसका प्रयोग अल्पसंख्यक छात्रावास के लिए किया गया. पीनारा बंधु दुबई में बिल्डिंग कंस्ट्रक्शन का काम करते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details