दिल्ली

delhi

By

Published : Apr 13, 2023, 2:08 PM IST

Updated : Apr 13, 2023, 2:19 PM IST

ETV Bharat / bharat

पंजाब का भगौड़ा अमृतपाल के राजस्थान में छिपे होने की संभावना, पुलिस का सर्च अभियान जारी

अमृतपाल सिंह की घर पकड़ के लिए राजस्थान में केंद्रीय एजेंसियों की तरफ से बड़े स्तर पर सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. राजस्थान के डीजीपी उमेश मिश्रा के अनुसार, केंद्रीय एजेंसियों से मिले इनपुट के बाद राजस्थान में यह सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है.

Rajasthan Police search operation
गंगानगर और हनुमानगढ़ जिलों में सर्च अभियान

श्रीगंगानगर. पंजाब से फरार अमृतपाल सिंह को लेकर राजस्थान से बड़ी खबर सामने आई है. केंद्रीय एजेंसियों से मिले इनपुट के अनुसार, अमृतपाल के राजस्थन में छिपे होने की संभावना जताई जा रही है. इस इनपुट के बाद बड़ा सर्च आपरेशन चलाया जा रहा है. यह आपरेशन हनुमानगढ़ और श्रीगंगानगर जिले में चलाया जा रहा है. ये दोनों जिले पंजाब बॉर्डर से लगते जिले हैं.

सूत्रों के अनुसार, इस सर्च अभियान में राजस्थान पुलिस और अन्य एजेंसियों को कुछ कामयाबी भी मिली है. हालांकि यहां अभियान पूरी तरह गोपनीय तरीके से चलाया जा रहा है. राजस्थान के डीजीपी उमेश मिश्रा ने कहा कि जब तक सर्च आपरेशन पूरी नहीं हो जाता तब तक ऑफिशियल जानकारी शेयर नहीं की जाएगी. उन्होंने कहा कि कुछ हद तक आपरेशन में सफलता मिली है और कुछ अहम् जानकारियों भी मिली है. उन्होंने कहा कि हमारी टीम कार्य कर रही है और जो जानकारियां मिली है उन्हें पब्लिक डोमेन में शेयर करना ठीक नहीं होगा, क्योंकि यह राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़ा हुआ मुद्दा है. डीजीपी उमेश मिश्रा ने कहा कि जो सफलता मिली है वह बताना उचित नहीं है.

पढ़ें :Amritpal Singh Case: अमृतपाल के सहयोगियों की बंदी प्रत्यक्षीकरण मामले के तहत पंजाब-हरियाणा हाई कोर्ट में हुई सुनवाई

हनुमानगढ़ जिले के संगरिया थाना इलाके में एक ढाणी में सर्च अभियान की जानकारी मिली है. इस ढाणी के पास बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी मौजूद हैं. एसपी सुधीर चौधरी ने कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दे को लेकर पुलिस जांच में जुटी हुई है. इस मामले को लेकर कोई भी अधिकारी अभी कुछ भी कहने से बच रहा है. सूत्रों के अनुसार ढाणी में रहने वाले व्यक्ति के संबंध अमृतपाल सिंह से है. इसके साथ साथ इस मामले को बठिंडा में हुई फायरिंग से भी जोड़ कर देखा जा रहा है. इसी के चलते पुलिस पूरी तरह सक्रिय नजर आ रही है. पंजाब सीमा पर नाकाबंदी की गई है और हर आने जाने वाले वाहन की गहनता से जांच की जा रही है.

Last Updated : Apr 13, 2023, 2:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details