दिल्ली

delhi

By

Published : Apr 21, 2023, 2:21 PM IST

ETV Bharat / bharat

राजस्थान पुलिस ने गैंगस्टर लादेन को बुलेट प्रुफ जैकेट पहनाकर कोर्ट में किया पेश, जानिए क्यों

राजस्थान पुलिस ने कुख्यात गैंगस्टर लादेन को बुलेट प्रूफ जैकेट व कैप पहनाकर आज बहरोड कोर्ट में पेश किया. गैंगस्टर लादेन कई मामलो में कोर्ट में पेश नहीं हो रहा था. कोर्ट के आदेश के बाद ही उसे (लादेन) कड़ी सुरक्षा के बीच आज कोर्ट में पेश किया गया. ये घटना किसी फिल्मी घटना से कम नहीं लग रही थी.

लादेन को बुलेट प्रुफ जैकेट पहनाकर पुलिस ने किया कोर्ट में पेश
लादेन को बुलेट प्रुफ जैकेट पहनाकर पुलिस ने किया कोर्ट में पेश

बहरोड़ (अलवर). उत्तर प्रदेश में माफिया डॉन अतीक अहमद की हत्या की घटना से सबक लेते हुए राजस्थान पुलिस ने गैंगस्टर विक्रम लादेन को बुलेट प्रुफ जैकेट पहनाकर कोर्ट में लायी और बुलेट प्रुफ जैकेट में ही कोर्ट से उसे वापस भी ले गई. बता दें कि माफिया डॉन की शनिवार रात (15 अप्रैल 2023) को मीडिया से बातचीत के दौरान गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. जिसमें पुलिस के 17 जवानों को सस्पेंड कर दिया गया.

बहरोड़ कुख्यात गैंगस्टर लादेन को बुलेट प्रूफ जेकेट व कैप पहनाकर जयपुर जेल से लाकर बहरोड कोर्ट में शुक्रवार को पेश किया गया है. गैंगस्टर लादेन आधा दर्जन मुकदमों में कोर्ट में पेश नही हो रहा था. जिस पर कोर्ट के आदेश के बाद पुलिस ने आज उसे कड़ी सुरक्षा के बीच कोर्ट में पेशी के लिए लाया. शुरूआत में कोर्ट में मौजूद लोगों को लगा कि शायद कोई पुलिस या आईबी के अधिकारी सिविल ड्रेस में बुलेट प्रुफ जैकेट पहने हैं. जब लोगों ने गौर से देखा तब पता चला की पुलिस की सुरक्षा में बुलेट प्रुफ जैकेट पहना शख्स कोई और नहीं बल्कि गैंगस्टर विक्रम लादेन है. उसे पेश करने से पहले पूरे कोर्ट परिसर को पुलिस ने छावनी में तब्दील कर दिया था.

बता दें कि गैंगस्टर लादेन पर मारपीट, आर्म्स एक्ट, शराब तस्करी के कई मामले दर्ज हैं. कुल 6 मामलों में कोर्ट में पेश नही हो रहा था. सरकारी वकील जितेंद्र शर्मा ने बताया कि आरोपी विक्रम लादेन पर अलग-अलग मुकदमों में पेशी के लिए कड़ी सुरक्षा के बीच आज कोर्ट लाया गया. पुलिस ने बहरोड़ कोर्ट में पेश करने के बाद उसे वापस जयपुर जेल ले गई. बता दें कि आपसी वर्चस्व के लिए कुख्यात गैंगस्टर रहे जसराम गुर्जर और गैंगस्टर लादेन के बीच गैंगवार हुई थी. जिसमें लादेन ने 3 साल पहले जसराम गुर्जर की खुशी के गांव में गोली मारकर हत्या कर दी थी.

इसके बाद गैंगस्टर विक्रम लादेन पर 2 महीने पहले जसराम गुर्जर गैंग के लोगों ने अस्पताल में मेडिकल कराने के दौरान गोली मार दी थी. लेकिन पुलिस की सतर्कता की वजह से गैंगस्टर लादेन बाल-बाल बच गया था. हालांकि उस घटना में 2 महिलाओं के पैरों में गोली लगी थी. गैंगवार के चलते ही हथियारबंद जवानों को लादेन की सुरक्षा में तैनात किये गए. बता दें कि गैंगस्टर लादेन पर मारपीट, आर्म्स एक्ट, शराब तस्करी के कई मुकदमें दर्ज है. जो कुल 6 मामलों में कोर्ट में पेश नही हुआ था. इसके अलावा लादेन पर हत्या, लूट और डकैती के कई दर्जन मामले दर्ज है.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details