दिल्ली

delhi

पाकिस्तान से आई हेरोइन की खेप लेने आए 4 तस्कर गिरफ्तार, 2 किलो हेरोइन भी बरामद

By

Published : Jun 21, 2023, 11:24 AM IST

पाकिस्तान से आई हेरोइन की खेप लेने आए चार तस्करों को बीएसएफ और राजस्थान पुलिस ने ज्वाइंट ऑपरेशन चलाकर धर दबोचा है. उनके पास से पुलिस को 2 किलो हेरोइन भी बरामद हुई है.

पाकिस्तान से आई हेरोइन की खेप लेने आए चार तस्कर गिरफ्तार
पाकिस्तान से आई हेरोइन की खेप लेने आए चार तस्कर गिरफ्तार

श्रीगंगानगर (राजस्थान) .भारत-पाकिस्तान सीमा पर पाकिस्तान लगातार हेरोइन तस्करी की कोशिशें करता रहता है. बीती रात पाकिस्तान की ओर से भारतीय सीमा में हेरोइन की खेप फेंकी गई. जिसकी डिलीवरी लेने के लिए आए चार तस्करों को बीएसएफ और राजस्थान पुलिस ने धर दबोचा है. उनके कब्जे से 2 किलो हेरोइन भी बरामद किया है.

श्रीगंगानगर एसपी परिस देशमुख ने जानकारी देते हुए बताया कि श्रीगंगानगर जिले के घड़साना थाना इलाके के 22 एमडी गांव के पास बीएसएफ और पुलिस संयुक्त कार्रवाई के तहत इन तस्करों को पकड़ा है. उन्होंने बताया कि पाकिस्तान की तरफ से ड्रोन के माध्यम से हेरोइन की खेप भेजी गई थी. राजस्थान पुलिस ने 4 तस्करों को गिरफ्तार किया है. इन तस्करों के कब्जे से दो पैकेट में बंद 2 किलो हेरोइन बरामद की गई है. इसके साथ-साथ ड्रोन भी बरामद किया गया है. सुरक्षा एजेंसी बरामद किए गए ड्रोन की जांच में जुट गई है.

इस घटना के बाद पूरे इलाके में भारतीय सीमा सुरक्षा और राजस्थान पुलिस ने संयुक्त रूप सर्च अभियान चलाया है. पुलिस और बीएसएफ को आशंका है कि इस 2 किलो हेरोइन के अलावा भी हेरोइन के पैकेट इलाके में हो सकते हैं. इधर सुरक्षा एजेंसियां, बीएसएफ और राजस्थान पुलिस इन तस्करों से पूछताछ में जुट गई है.

पढ़ें नशे के सौदागरों के खिलाफ पुलिस को मिली बड़ी सफलता, हेरोइन और नकदी समेत 4 गिरफ़्तार

बता दें कि जब कभी ड्रोन की मूवमेंट भारत पाकिस्तान के सीमा पर देखी जाती है तब राजस्थान पुलिस और बीएसएफ इलाके में सर्च अभियान चलाती है. उन्हें उम्मीद रहती है कि यदि हेरोइन का खेप आया है तो कोई न कोई उसे उठाने जरूर आएगा. इसलिए पुलिस इलाके में नाकाबंदी भी करती है. इसके साथ ही वहां से आने जाने वाले सभी वाहनों की चेकिंग भी करती है. फिलहाल पुलिस समेत सुरक्षा एजेसियां पकड़े गए तस्करों से पूछताछ में जुटी है. सुरक्षा एजेंसी को उम्मीद है कि उनसे पूछताछ में कुछ और खुलासे हो सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details