दिल्ली

delhi

By PTI

Published : Oct 18, 2023, 5:15 PM IST

ETV Bharat / bharat

Congress CEC Meeting: कांग्रेस की सीईसी ने राजस्थान और मप्र के लिए उम्मीदवारों के चयन पर चर्चा की

राजस्थान और मध्य प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस की सीईसी ने बैठक बुलाई. बैठक में उम्मीदवारों के चयन को लेकर चर्चा की गई. इस बैठक में पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी समेत केसी वेणुगोपाल, अशोक गहलोत आदि अन्य नेता शामिल हुए.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली : कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) ने बुधवार को राजस्थान और मध्य प्रदेश के विधानसभा चुनावों के लिए उम्मीदवारों के चयन को लेकर चर्चा की तथा पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने उम्मीद जताई कि उनकी पार्टी इन चुनावों में जनता का आशीर्वाद हासिल करेगी. खड़गे की अध्यक्षता में राजस्थान को लेकर हुई सीईसी की बैठक में पार्टी की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी एवं राहुल गांधी, संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, पार्टी के प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा और कई अन्य नेता शामिल हुए.

राहुल गांधी मध्य प्रदेश को लेकर हुई सीईसी की बैठक में शामिल नहीं हुए क्योंकि उन्हें तेलंगाना रवाना होना था. मध्य प्रदेश के लिए हुई कांग्रेस की सीईसी की बैठक में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कमलनाथ, पार्टी के राज्य प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला और कई अन्य नेता मौजूद थे. राजस्थान पर सीईसी की बैठक को लेकर खड़गे ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, "बचत, राहत, बढ़त, हिफाजत और उत्थान, कांग्रेस के सुशासन से ऐसे बदला राजस्थान ! भरोसा है हमें कि जनता फ़िर से देगी आशीर्वाद. आज राजस्थान के परिप्रेक्ष्य में केंद्रीय चुनाव समिति की महत्वपूर्ण बैठक हुई."

पढ़ें :Rahul Targets Adani Group: राहुल का अडाणी पर निशाना, बोले-शरद पवार नहीं, नरेंद्र मोदी हैं पीएम

सीईसी की बैठक से पहले दोनों राज्यों से संबंधित पार्टी की स्क्रीनिंग कमेटी की बैठकों में सभी सीट पर संभावित उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा हो चुकी है. राजस्थान की सभी 200 विधानसभा सीट पर 25 नवंबर को मतदान होगा. मतगणना तीन दिसंबर को होगी. मध्य प्रदेश की 230 सदस्यीय विधानसभा के आगामी चुनाव के लिए 17 नवंबर को मतदान होगा, जबकि मतों की गिनती तीन दिसंबर को की जाएगी. कांग्रेस ने गत 15 अक्टूबर को मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए 144 सीटों पर अपने उम्मीदवार घोषित कर दिए थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details