दिल्ली

delhi

Pak Spy Arrested In Ajmer : आर्मी कैंप की संवेदनशील सूचनाएं पाकिस्तान भेजने वाला जासूस गिरफ्तार

आरोपी ने पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी को नसीराबाद स्थित आर्मी कैंप की संवेदनशील गोपनीय सूचनाएं व्हाट्सएप चैट, वॉइस कॉल और वीडियो कॉल के जरिए उपलब्ध करवाई. इसकी एवज में पाक हैंडलिंग अफसरों से आरोपी को धनराशि प्रदान की जा रही थी.

By

Published : Feb 19, 2022, 7:01 PM IST

Published : Feb 19, 2022, 7:01 PM IST

Pak Spy Arrested In Ajmer
जासूस गिरफ्तार

जयपुर.राजस्थान इंटेलिजेंस ने एक बड़ी कार्रवाई करते हुए पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी को गोपनीय सूचनाएं देने वाले पाक जासूस को अजमेर के किशनगढ़ से गिरफ्तार (Rajasthan Intelligence Team Beg Action In Ajmer) किया है. संदेह के आधार पर इंटेलिजेंस ने किशनगढ़ से मोहम्मद यूनुस को 3 दिन पूर्व हिरासत में लिया था. आरोपी से हुई पूछताछ और प्रारंभिक जांच में आरोपी के पाक जासूस होने के तथ्य प्रमाणित होने पर गिरफ्तार किया गया है. आरोपी मूलतः देशवाली मोहल्ला पुराना बाजार किशनगढ़ (Espionage Case In Ajmer) का रहने वाला है. और राजकीय चिकित्सालय किशनगढ़ में पार्किंग स्टैंड पर काम करता है.

पाक हैंडलर्स को पहुंचाई फर्जी सिम और आर्मी कैंप की गोपनीय सूचनाएं
इंटेलिजेंस की पड़ताल में यह तथ्य सामने आए हैं कि आरोपी मोहम्मद यूनुस काफी लंबे समय से पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी के संपर्क में था. आरोपी ने पाक हैंडलिंग अफसरों को भारतीय मोबाइल नंबरों से व्हाट्सएप संचालन के लिए फर्जी सिम कार्ड जारी करवाकर व्हाट्सएप ओटीपी उपलब्ध करवाए.

पढ़ें : Espionage Case: जासूसी के आरोपी पत्रकार राजीव शर्मा की जमानत की शर्त में बदलाव से इनकार

इसके साथ ही आरोपी ने पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी को नसीराबाद स्थित आर्मी कैंप की संवेदनशील गोपनीय सूचनाएं व्हाट्सएप चैट, वॉइस कॉल और वीडियो कॉल के जरिए उपलब्ध करवाई. इसकी एवज में पाक हैंडलिंग अफसरों से आरोपी को धनराशि प्रदान की जा रही थी. कार्रवाई करते हुए आरोपी के फोन को सीज किया गया है और साथ ही मामले में जांच की जा रही है. आरोपी ने पाक हैंडलिंग अफसरों से धनराशि किस माध्यम से प्राप्त की है उसके संबंध में जांच जारी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details