दिल्ली

delhi

Rajasthan : टोंक में दो समुदायों के बीच झड़प, जमकर चले लाठी-डंडे और पत्थर, 2 पुलिसकर्मी घायल

By

Published : Apr 23, 2023, 8:00 PM IST

Updated : Apr 23, 2023, 8:27 PM IST

टोंक के मालपुरा में दो समुदाय के बीच जमकर लाठी-डंडों के साथ पथराव का मामला सामने (clash between two communities in tonk) आया है. इस घटना में 2 पुलिसकर्मी भी घायल हो गए हैं.

clash between two communities in tonk
clash between two communities in tonk

टोंक में दो समुदायों के बीच झड़प

टोंक. राजस्थान के टोंक जिले के मालपुरा उपखंड मुख्यालय पर रविवार को नागोरी मोहल्ले में कहासुनी के बाद हालात बिगड़ गए और दो समुदाय के बीच जमकर लाठी-डंडों के साथ पथराव हुआ. इस घटना में कई लोग घायल हो गए. कई वाहनों को उपद्रवियों ने नुकसान पहुंचाया. मालपुरा के एसडीएम महिपाल सिंह बताया कि 2 पुलिसकर्मियों भी घायल हो गए हैं. टोंक से पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारी आरएसी ओर पुलिस के जाब्ते के साथ रवाना हुए और आसपास के थानों से जाब्ता मालपुरा बुलाया गया है.

दरअसल, मालपुरा में रविवार को बच्चों की कहासुनी के बाद हालात बिगड़ गए और नागोरी मोहल्ले में दो समुदायों के बीच जमकर लाठी-डंडे चले. इस दौरान जमकर पथराव भी हुआ. घटनास्थल पहुंचे पुलिस के जवानों पर भी पथराव हुआ, जिसमें 2 पुलिसकर्मी भी घायल हो गए. घटना का एक वीडियो सामने आया है. वीडियो में कुछ लोग पत्थरबाजी करते हुए दिखाई दे रहे हैं. इस बीच पुलिस लोगों को समझाने की कोशिश कर रही है. वीडियो में कुछ लोग सड़क पर लाठी-डंडों के साथ दिखाई दे रहे हैं. वीडियो में देखा जा सकता है कि पत्थरबाजी के बाद सड़क पर पत्थर ही पत्थर दिखाई दे रहा है.

पढ़ें :राजस्थान : सैनी समाज के लोगों ने किया पथराव, पुलिस ने छोड़े आंसू गैस के गोले, रात को किया हाईवे जाम

पुलिस का जाब्ता मालपुरा पहुंचा: मालपुरा के एसडीएम महिपाल सिंह बताया कि टोंक से आरएसी और पुलिस का जाब्ता मालपुरा पहुंच गया है. उन्होंने कहा कि इस वक्त हालात नियंत्रण में है. मालपुरा उपखंड अधिकारी ने बताया कि मालपुरा के नागोरी मोहल्ले में तेज बाइक चलाने को लेकर झगड़ा शुरू हुआ था, जिसकी वजह से दोनों पक्षों में जमकर पथराव हुआ है. इसमें दोनों पक्षों के लोग घायल हुए हैं.

शांति बहाली थी पहली प्राथमिकता : मालपुरा में हुए दो समुदायों के बीच विवाद लेकर डीएसपी मालपुरा सुशील मान ने कहा कि दो पक्षों के साथ ही कुछ पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं, जिनका हॉस्पिटल में इलाज जारी है. पुलिस की पहली प्राथमिकता हालात पर नियंत्रण लाना था, जो काबू में है. अब आगे जो भी कानून के अनुसार कार्रवाई होगी वह की जाएगी. फिलहाल, घटना के बाद पुलिस जांच में जुट गई है.

Last Updated : Apr 23, 2023, 8:27 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details