दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

Rajasthan : कोटा में मंत्री गोविंद राम मेघवाल का बड़ा आरोप, कहा- चुनाव जीतने के लिए पीएम मोदी ने पुलवामा हमला करवाया

राजस्थान के कोटा जिले में शुक्रवार को कांग्रेस पार्टी की मीटिंग रखी गई. इसमें शामिल होने आए आपदा प्रबंधन मंत्री गोविंद राम मेघवाल ने पीएम नरेंद्र मोदी और भाजपा पर गंभीर आरोप लगाए हैं. उन्होंने कहा कि पीएम ने लोकसभा चुनाव 2019 जीतने के लिए पुलवामा हमला करवाया था.

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Aug 25, 2023, 6:53 PM IST

Minister Govind Ram Meghwal
Minister Govind Ram Meghwal

कोटा में मंत्री मेघवाल ने भाजपा पर लगाए गंभीर आरोप.

कोटा.राजस्थान में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर शुक्रवार को कोटा में कांग्रेस पार्टी की बैठक आयोजित हुई. इस दौरान मीडिया से बातचीत करते हुए आपदा प्रबंधन मंत्री गोविंद राम मेघवाल ने भारतीय जनता पार्टी पर जमकर हमला बोला. उन्होंने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा चुनाव 2019 में जीतने के लिए पुलवामा अटैक करवाया था. उन्होंने सवाल उठाया कि जिस जगह पर कोई व्यक्ति सुई लेकर नहीं जा सकता था, वहां पर 300 किलो आरडीएक्स लेकर 10 दिन तक ट्रक घूम रहा था, ये कैसे संभव है?. बीजेपी के ही राज्यपाल रहे सतपाल मलिक भी इनपर आरोप लगा चुके हैं.

महंगाई की तरह मूर्तियां आसमान छू रहीं :उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी महाझूठी और आरएसएस के इशारों पर चलने वाली पार्टी है. आरएसएस ऐसा संगठन है, जिसके कार्यकर्ता नाथूराम गोडसे ने महात्मा गांधी की गोली मारकर हत्या कर दी थी. यह देश को तोड़ने का काम कर रहे हैं. महंगाई आसमान छू रही है. इसी तरह मूर्तियां आसमान छू रही है और प्रजातंत्र रसातल में जा रहा है. उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी के लोग धर्म के नाम पर लोगों को लड़ाने का काम कर रहे हैं. जलते हुए मणिपुर पर कोई बोलने को तैयार नहीं है. जो देश के पक्ष में बात उठाता है, उसे देशद्रोही बता देते हैं. ईडी, इनकम टैक्स और सीबीआई भेज देते हैं.

पढ़ें. Rahul Gandhi In Ladakh : कारगिल रैली में राहुल बोले- भारत की जमीन पर चीन के कब्जे को लेकर पीएम ने झूठ कहा

राहुल गांधी तानाशाहों का कर रहे मुकाबला :उन्होंने आरोप लगाया कि ये लोग आंदोलनकारी को आतंकवादी की संज्ञा देते हैं. कृषि कानून के खिलाफ आंदोलन करते हुए 700 किसान शहीद हो गए. इस आंदोलन में 378 दिन धरने पर बैठे रहे, बाद में पीएम मोदी कहते हैं कि गलती हो गई. इसी तरह की गलती नोटबंदी है. राहुल गांधी इन तानाशाहों का मुकाबला कर रहे हैं. भारत छोड़ो यात्रा 3500 किलोमीटर चली, जिसमें राजस्थान का हिस्सा 500 किलोमीटर था. इसका उद्देश्य देश में भाईचारा फैलाना था. इसका असर कर्नाटक में देखने को भी मिला. राहुल गांधी महंगाई और मॉब लिंचिंग के विरोध में हैं. संविधान को जिंदा रखा जाए और सांप्रदायिकता को खत्म किया जाए, ऐसा ही हमारी कांग्रेस सरकार चाहती है.

मजबूत, टिकाऊ और वफादार को टिकट :मंत्री मेघवाल ने कहा कि पार्टी ने टिकट में किसी तरह की एज लिमिट नहीं रखी है. आगे जाकर पार्टी आलाकमान इस पर फैसला कर सकती है. इस तरह का फिलहाल कोई पैरामीटर नहीं रखा गया है, इसलिए सभी लोगों से आवेदन लिए जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि टिकट का सबसे बड़ा पैरामीटर टिकाऊ, वफादार, मजबूत और जीतने वाला कैंडिडेट ही रहेगा.

पढ़ें. केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने सचिन पायलट पर कसा तंज और फिर पत्रकार के सवाल पर भड़क गए

प्रत्याशियों की स्क्रूटनी कर पीएसी को करेंगे पेश :उन्होंने कहा कि पार्टी ने हमारी ड्यूटी लगाई है. यहां शहर और देहात के अलग-अलग मीटिंग लेंगे और जितने भी विधानसभा के संभावित प्रत्याशी हैं, उनसे आवेदन लेंगे. कार्यकर्ताओं से रायशुमारी भी की जाएगी. राय जानने के बाद हम इन लोगों की एक बैठक भी लेंगे, जिसमें हमारी पार्टी की क्या नीति है और किन मुद्दों पर हम चुनाव लड़ेंगे, यह बताया जाएगा. बीजेपी और कांग्रेस में क्या अंतर है, उस संबंध में भी चर्चा करेंगे. इसके बाद प्रत्याशियों की स्क्रूटनी करके टिप्पणी के साथ पीएसी को पेश करेंगे, जिस पर निर्णय हाईकमान ही करेगा. बैठक में भाग लेने के लिए प्रदेश के आपदा प्रबंधन मंत्री गोविंद राम मेघवाल के साथ ही एआईसीसी के सचिव जुबेर खान और कोटा शहर संगठन के प्रभारी विधायक विराटनगर इंद्रराज गुर्जर कोटा पहुंचे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details