दिल्ली

delhi

Rajasthan : कोटा में जेपी नड्डा ने लाल डायरी के मुद्दे पर कांग्रेस को घेरा, कहा- इस मसले पर बेशर्मी से बयान दे रहे हैं नेता

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Oct 18, 2023, 3:47 PM IST

Updated : Oct 18, 2023, 6:47 PM IST

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा बुधवार को राजस्थान के कोटा में संभाग स्तरीय बैठक लेने पहुंचे. यहां उन्होंने नेताओं से हाड़ौती की 17 सीटों को जीतने का प्लान पूछा. साथ ही अपना मुल्यांकन करने को भी कहा. इस दौरान उन्होंने प्रदेश की खराब कानून व्यवस्था को लेकर गहलोत सरकार पर निशाना साधा है.

Rajasthan Assembly Election 2023
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा

कोटा में जेपी नड्डा ने लाल डायरी के मुद्दे पर कांग्रेस को घेरा.

कोटा.भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा बुधवार को राजस्थान के कोटा पहुंचे. यहां डीसीएम रोड स्थित निजी होटल में उन्होंने संभाग स्तरीय बैठक ली. इसके बाद मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने कांग्रेस नेताओं पर खराब कानून व्यवस्था से लेकर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि राजस्थान की लाल डायरी के मसले पर बेशर्मी से कांग्रेस के नेता बयान दे रहे हैं.

धारीवाल पर भी कसा तंज : जेपी नड्डा ने कहा कि भ्रष्टाचार की बात करें तो राजस्थान की जनता के दिमाग में लाल डायरी तरोताजा है. कांग्रेस के नेता लाल डायरी पर बेशर्मी से बयान देते हैं, जो बताता है कि कांग्रेस कितनी उदासीन हो चुकी है. उन्होंने यूएचडी मंत्री शांति धारीवाल पर भी हमला बोला. उन्होंने कहा कि दुख के साथ कहना पड़ रहा है कि राजस्थान महिला उत्पीड़न में सबसे आगे खड़ा है, लेकिन यहां के स्थानीय नेता कहते हैं कि यह मर्दों का प्रदेश है, इसलिए बलात्कार स्वाभाविक है. यह बताता है कि पार्टी महिलाओं के प्रति किस तरह का भावना रखती है. ऐसी पार्टी को और ऐसे नेता को कोटा की जनता मजा चखाएगी. उन्हें सत्ता से हटाएगी और बीजेपी हाड़ौती में 17 की 17 सीटें जीतेगी.

पढे़ं. Rajasthan : शहजाद पूनावाल ने कसा तंज, कहा- 'पायलट कांग्रेस' और 'गहलोत कांग्रेस' में चल रहा झगड़ा, इसलिए अटकी लिस्ट

पेपर लीक और दुष्कर्म का मुद्दा उठाया : इस दौरान जेपी नड्डा ने गहलोत सरकार पर जमकर आरोप लगाए. उन्होंने कहा कि राजस्थान की जनता अशोक गहलोत सरकार से ठगा महसूस करती है. महिलाओं का उत्पीड़न, किसानों और युवाओं के साथ धोखा हुआ है. यह सरकार भ्रष्टाचार में डूबी हुई है. रोज 17 दुष्कर्म हो रहे हैं. देश के 22 फीसदी दुष्कर्म राजस्थान में हो रहे हैं. 15000 से ज्यादा नाबालिग से दुष्कर्म हुए हैं. महिला उत्पीड़न में राजस्थान नंबर वन है. यहां 17 पेपर लीक हुए हैं, जिसमें 50 लाख युवाओं के साथ अन्याय हुआ है.

भाजपा पूरी तरह से एक : कर्ज माफी के नाम पर किसानों के साथ धोखाधड़ी हुई है. राहुल गांधी यहां पर बोले थे कि किसानों का कर्ज माफ होगा, लेकिन 19 हजार किसानों की जमीन कुर्क कर दी गई. इस कारण किसान भी चुनाव आने का इंतजार कर रहा है. इस दौरान पूर्व सीएम वसुंधरा राजे का नदारद रहना चर्चा का विषय बना रहा, लेकिन जेपी नड्डा ने कहा कि मैंने ही उन्हें कोटा के कार्यक्रम में आने से मना किया था. बीजेपी में फूट के सवाल पर उन्होंने कहा कि भाजपा पूरी तरह से एक है.

पढ़ें. Rajasthan Election 2023 : जेपी नड्डा का कोटा दौरा, बैठक से पहले आपस में उलझे भाजपा नेता, जिला अध्यक्ष बोले- फालतू बात करने की जरूरत नहीं

परिवर्तन करने के बाद ही दम लेना है :नड्डा ने सभी नेताओं से पूछा कि आप लोग चुनाव लड़ना चाहते हैं, लेकिन आपने अपना मूल्यांकन किया या नहीं? आपने पार्टी के लिए कितनी लड़ाई लड़ी है और क्या-क्या योगदान आपका रहा है? हाड़ौती की 17 में से 17 सीटें कैसे लेकर आएंगे, इसका क्या प्लान है? उन्होंने वहां मौजूद विधायकों से भी पूछा कि आपके काम से पार्टी को क्या फायदा हुआ, यह भी आपके मूल्यांकन में जुड़ेगा. 25 नवंबर को मतदान होगा, इसमें एक महीना 7 दिन है. यह पूरी जिम्मेदारी आप लोगों की है. आपको जुट जाना है और परिवर्तन करने के बाद ही दम लेना है.

उदासीन बैठे लोगों को भी कार्य में लगाना है:किस कार्यकर्ता का कितना उपयोग कहां पर करना है, ये भी आकलन किया जाना है. यहां बैठे हुए लोगों में से कुछ को ही टिकट मिलेगा, लेकिन काम सभी को करना है. उदासीन बैठे लोगों को भी कार्य में लगाना है. अपनी पार्टी की पृष्ठभूमि को पहचानना है. हम सभी जनप्रतिनिधियों को गरीब बस्तियों में जाना चाहिए. वहां के प्रमुख लोगों से भी मिलना चाहिए. मंच पर प्रदेश के महामंत्री मोतीलाल मीणा और प्रदेश उपाध्यक्ष मुकेश दाधीच मौजूद रहे, जबकि बैठक में 100 के आसपास पदाधिकारी मौजूद रहे.

पढ़ें. Congress CEC meeting: कांग्रेस सीईसी की दिल्ली में बैठक, राजस्थान, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश की आ सकती है शेष लिस्ट

जेपी नड्डा का हुआ स्वागत :एयरपोर्ट पर जेपी नड्डा का भाजपा नेताओं ने स्वागत किया. डीसीएम रोड स्थित निजी होटल में भारतीय जनता पार्टी की संभाग स्तरीय बैठक हुए, जिसका समय सुबह 11:10 बजे था. हालांकि, बैठक करीब डेढ़ घंटा देरी से दोपहर 12:50 बजे से शुरू हुई. उनके साथ प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह और प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी आए हैं. बैठक में प्रवेश के पहले निजी होटल के बाहर महिला कार्यकर्ताओं ने उनका पुष्प वर्षा कर स्वागत किया. बैठक में पहुंचते ही जेपी नड्डा ने मौजूद सांसद, पूर्व सांसद, विधायक, पूर्व विधायक, महापौर, पूर्व महापौर, विस्तारक, जिला प्रमुख, पूर्व जिला प्रमुख, प्रधान और पूर्व प्रधानों का परिचय लिया.

एयरपोर्ट की लॉबी में नहीं मिला भवानी सिंह को प्रवेश :जेपी नड्डा के स्वागत के लिए एयरपोर्ट पर कई नेताओं को प्रवेश दिया गया था, जिनमें विधायक, पूर्व विधायक और पार्टी के वरिष्ठ कार्यकर्ता शामिल थे, लेकिन पूर्व विधायक भवानी सिंह राजावत का नाम इसमें नहीं था. उन्हें एयरपोर्ट के अंदर प्रवेश नहीं करने दिया और उन्हें वापस लौटा दिया गया. राजावत को भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष मुकेश दाधीच ने समझाने की कोशिश की, लेकिन वह नहीं मानें और नाराज होकर डीसीएम रोड स्थित होटल में बैठक में पहुंच गए.

Last Updated : Oct 18, 2023, 6:47 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details