दिल्ली

delhi

Raj blames Uddhav : राज ने नेताओं के शिवसेना छोड़ने के लिए उद्धव को जिम्मेदार ठहराया, शिंदे के लिए कहा- प्रशासन पर दें ध्यान

By

Published : Mar 23, 2023, 9:26 AM IST

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे ने अपने और पूर्व मुख्यमंत्री और अब केंद्रीय मंत्री नारायण राणे के शिवसेना से बाहर निकलने के लिए भी उद्धव ठाकरे को जिम्मेदार ठहराया. राज ठाकरे और राणे ने 2005 में अपने अध्यक्ष उद्धव ठाकरे के साथ मतभेदों के बाद पार्टी छोड़ दी थी.

Raj blames Uddhav
राज ठाकरे की फाइल फोटो.

मुंबई : महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के अध्यक्ष राज ठाकरे ने बुधवार को पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे निशाना साधा. उन्होंने शिवसेना के टूटने के लिए भी उन्हें ही जिम्मेदार ठहराया. राज ने कहा कि पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे कोविड महामारी के दौरान किसी से मिल नहीं रहे थे. राज बुधवार को मध्य मुंबई के शिवाजी पार्क में अपनी पार्टी की एक रैली को संबोधित कर रहे थे. रैली का आयोजन गुड़ी पड़वा के अवसर पर किया गया था. जो मराठी नव वर्ष की शुरुआत का प्रतीक है.

पढ़ें : संसद में गतिरोध के बीच राज्यसभा सभापति ने बुलाई बैठक, कांग्रेस बोली- जेपीसी की मांग पर कोई समझौता नहीं

उन्होंने कहा कि कई शिवसैनिकों के पार्टी छोड़ने के लिए पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे को जिम्मेदार हैं. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के रूप में वह COVID-19 महामारी के दौरान किसी से मिल नहीं रहे थे. उन्होंने कहा कि यही कारण था कि वर्तमान मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उनका समर्थन करने वाले 39 विधायक शिवसेना से अलग हो गये. राज ने कहा कि पिछले साल जून में इन नेताओं का विद्रोह उद्धव के खिलाफ था. राज ठाकरे ने कहा वर्तमान मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के साथ गये विधायक किसी लालच में नहीं गये. मैं उन्हें लालची नहीं कहुंगा. क्योंकि वह लालची नहीं हैं. उन्होंने कहा कि इन विधायकों ने उद्धव ठाकरे का साथ छोड़ दिया क्योंकि वह उनसे थक गये थे.

पढ़ें : Defamation Case Verdict : राहुल के खिलाफ मानहानि मामले में सूरत की अदालत आज सुनाएगी फैसला

उन्होंने कहा कि एक विधायक अपने बेटे को लेकर उनसे मिलने गए. विधायक के बेटे को बाहर इंतजार करने को कहा. मनसे नेता ने कहा कि वह (उद्धव) कभी किसी से नहीं मिले और अब वह अचानक बाहर निकलने लगे हैं. मनसे प्रमुख ने शिंदे समूह को 'धनुष और तीर' चुनाव चिन्ह और शिवसेना का नाम मिलने पर भी उद्धव ठाकरे पर कटाक्ष किया. उन्होंने कहा कि पार्टी के संस्थापक बाल ठाकरे के अलावा कोई और चुनाव चिह्न नहीं संभाल सकता.

उन्होंने मुख्यमंत्री शिंदे को भी सलाह दी की वह केवल उद्धव ठाकरे का मुकाबला करने के लिए रैलियां ही ना करें बल्कि प्रशासन पर भी ध्यान दें. किसानों और समाज के अन्य वर्गों से संबंधित मुद्दों को हल करें. MNS अध्यक्ष ने मुंबई के सौंदर्यीकरण के लिए 1,700 करोड़ रुपये खर्च करने के लिए शिंदे-भाजपा सरकार की आलोचना की. उन्होंने शहर प्रशासन द्वारा की गई लाइटिंग का जिक्र करते हुए कहा कि महानगर एक 'डांस बार' जैसा दिखने लगा है.

पढ़ें : Terror Funding Case: अदालत ने पत्रकार इरफान मेहराज व परवेज 10 दिन की एनआईए हिरासत में भेजा

उन्होंने अपनी पाकिस्तान यात्रा के दौरान मुंबई में 26/11 के हमलों से संबंधित टिप्पणियों के लिए अनुभवी गीतकार जावेद अख्तर की प्रशंसा की. राज ठाकरे ने कहा कि अगर राज्य सरकार ने इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की तो वह मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने के अपने अभियान को फिर से शुरू करेंगे. रैली में राज ठाकरे ने एक क्लिप भी दिखाई, जिसमें उन्होंने दावा किया कि मुंबई के माहिम इलाके में पिछले दो साल से समुद्र में एक मस्जिद बनाई जा रही है. मनसे नेता ने कहा कि अगर एक महीने में इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं हुई तो उनकी पार्टी उसी स्थान पर गणेश मंदिर बनाएगी.

पढ़ें : सोनभद्र जेल में बंद मीट माफिया याकूब कुरैशी की करोड़ों की संपत्ति आज से की जाएगी जब्त

(पीटीआई)

ABOUT THE AUTHOR

...view details