दिल्ली

delhi

Politics Over Death Of Cows : छत्तीसगढ़ में गायों की मौत पर सियासत गर्माई, बीजेपी और कांग्रेस आमने सामने, चंद्राकर और लखमा में जुबानी जंग

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Sep 4, 2023, 7:45 PM IST

Politics Over Death Of Cows नवा रायपुर राजीव मितान सम्मेलन के दौरान फेंके गए फूड पैकेट्स को लेकर सियासत शुरु हो गई है. बीजेपी का आरोप है कि फेंके गए खराब खाने को खाकर ही बीस गायों की मौत हुई है.जबकि कांग्रेस ने मामले में जांच के बाद दोषियों पर कार्रवाई की बात कही है. इस सम्मेलन में राहुल गांधी शामिल हुए थे.

Politics over the death of cows in Chhattisgarh
छत्तीसगढ़ में गायों की मौत पर सियासत

राजीव मितान सम्मेलन के दौरान फेंके गए फूड पैकेट्स पर सियासत

रायपुर :नवा रायपुर के राजीव युवा मितान सम्मेलन के दौरान बांटे गए फूड पैकेट्स को लेकर छत्तीसगढ़ में सियासत शुरु हो गई है. इस सम्मेलन में कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी शामिल हुए थे. सम्मेलन के बाद कार्यक्रम में शामिल होने आए लोगों को खाने के पैकेट्स बांटे गए थे. जिनमें से कुछ लोगों ने खाने के पैकेट्स बिना खोले ही फेंक दिए. बीजेपी का आरोप है कि इन पैकेट्स में पैक खाने को गायों ने खाया. जिसके बाद बीस गायों की मौत हो गई. बीजेपी नेता और पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर ने गायों की मौत का कारण खराब खाने को बताया है.वहीं इस मामले में आबकारी मंत्री कवासी लखमा ने जांच कराने की बात कही है.

गायों की मौत का कारण स्पष्ट नहीं :नवा रायपुर के तोता मेला ग्राउंड में युवा मितान सम्मेलन का आयोजन हुआ था. इस सम्मेलन के बाद लोगों को फूड पैकेट्स दिए गए थे. जिसमें से कई लोगों ने खाना फेंक दिया. खाना फेंकने के बाद सफाई कर्मचारियों ने मौके से खुले मैदान में पड़े पैकेट्स को साफ नहीं किया.कार्यक्रम खत्म हो जाने के बाद खुले में पड़े पैकेट्स को आसपास के गांव में रहने वाले मवेशियों ने खा लिया. जिसके कारण मवेशियों की तबीयत बिगड़ी और उनकी मौत हो गई. हालांकि गायों की मौत का असल कारण अब तक सामने नहीं आया है.

गायों की मौत पर सियासत :इस पूरे मामले में अब प्रदेश की सियासत गर्म हुई है. पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर ने आरोप लगाया कि कार्यक्रम में शामिल होने वाले लोगों को कांग्रेस ने खाना नहीं चखना परोसा था.

राजीव मितान सम्मेलन के दौरान फेंके गए फूड पैकेट्स

''कांग्रेस ने खाना नहीं खिलाया, बल्कि चखना परोसा था. क्योंकि यह पैसा शराब पीने के लिए दिया गया था, रचनात्मक कार्य के लिए नहीं दिया गया था. चखना थर्ड ग्रेड का था. जानवरों के लायक भी नहीं था, उसको खाने से गाय माता की मृत्यु हुई है और गौ माता की मृत्यु का श्राप इस शराबी कांग्रेसियों को लगेगा.'' अजय चंद्राकर, पूर्व मंत्री छग

वहीं, मंत्री कवासी लखमा ने मामले की जांच के बाद कार्रवाई की बात कही है.

''क्या सही है, क्या गलत है. इसकी तत्काल जांच करवाएंगे यदि वास्तव में ऐसा हुआ है. जो गलत किया, उसके ऊपर कार्रवाई की जाएगी.'' कवासी लखमा, आबकारी मंत्री

Chhattisgarh Assembly Election 2023: रायपुर में कांग्रेस कार्यकारिणी की बैठक में सिंहदेव का ऐलान, 10 सितंबर के बाद जारी हो सकती है प्रत्याशियों की लिस्ट
CG Election Battle On Bilaspur Division: बिलासपुर संभाग पर राजनीतिक दलों की सीधी नजर, 23 की जंग में 24 सीटों का समीकरण समझिए !
Politics On BJP Charge Sheet :अमित शाह पर सीएम बघेल का निशाना, शाह पर लगाया गुंडागर्दी का आरोप, आरोप पत्र पर दिया जवाब


गायों की मौत पर राजनीति :छत्तीसगढ़ में भूपेश बघेल सरकार ने गायों से जुड़ी कई योजनाएं चलाई हैं.जिनके बूते वो विरोधियों को कई मौकों पर घेर चुके हैं. अब कांग्रेस के सम्मेलन में बांटे गए फू़ड पैकेट्स को लेकर राजनीति शुरु हुई है.बीजेपी का आरोप है कि गायों की मौत सम्मेलन में बांटे गए खराब खाने के कारण हुई है.वहीं सरकार ने मामले की गंभीरता को देखते हुए जांच कराने की बात कही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details