दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

IT Raid: तीसरे दिन भी पीयूष जैन के घर छापेमारी, रकम मिलने का सिलसिला जारी

उत्तर प्रदेश के इत्र कारोबारी पीयूष जैन (up businessman piyush jain) के कानपुर स्थित आवास पर छापेमारी जारी है. उनके मकान और दफ्तर के अलग-अलग हिस्सों को आयकर की टीम खंगाल रही है. कारोबारी जैन के 3 घरों और फैक्ट्री में जीएसटी इंटेलीजेंस और आयकर के अधिकारियों समेत 36 लोग अंदर हैं.

By

Published : Dec 26, 2021, 11:30 AM IST

Updated : Dec 26, 2021, 3:14 PM IST

raid on piyush jain house on third day in kannauj
तीसरे दिन भी पीयूष जैन के घर छापेमारी, रकम मिलने का सिलसिला जारी

कन्नौज:इत्र कारोबारी पीयूष जैन (up businessman piyush jain) के कानपुर आवास पर जीएसटी की विजलेंस टीम ने टैक्स चोरी के शक में छापा मारा था. वहां पर करोड़ों रुपये की रकम मिलने के बाद टीम कन्नौज के छिपट्टी मोहल्ला स्थित पैतृक आवास पर पहुंची थी. पिछले 3 दिनों से कारोबारी जैन के मकान के अलग-अलग हिस्सों, दफ्तर व कारखाना की जांच में जुटी है. टीम ने पीयूष के 2 अन्य मकानों की भी तलाशी ली है.

कारोबारी के 3 घरों और फैक्ट्री में जीएसटी इंटेलीजेंस व आयकर के अधिकारियों समेत 36 लोग अंदर हैं. सूत्रों की माने तो यहां से 9 ड्रम संदल, करीब 57 करोड़ की नगदी बरामद हुई है. भारी मात्रा में सोना चांदी भी बरामद होने की सूचना है. हालांकि जांच टीम की ओर अभी इस मामले पर कोई अधिकृत बयान नहीं दिया गया है. देर रात नोटों को गिनने वाली मशीन को घर के अंदर पहुंचाया गया था. सूत्रों के मुताबिक बैंक कर्मचारियों के आने के बाद नोटों की गिनती का काम शुरू किया जाएगा.

तीसरे दिन भी पीयूष जैन के घर छापेमारी

ये है मामला

इत्र कारोबारी पीयूष जैन के कानपुर और कन्नौज आवास पर जीएसटी इंटेलीजेंस टीम की छापेमारी चल रही है. कानपुर आवास से 185 करोड़ रुपए की नगदी मिलने के बाद कन्नौज के पैतृक आवास पर भी रकम मिलने का सिलसिला जारी है. यहां पर 36 लोगों की टीम जांच में जुटी है. मकान के अंदर अलमारियां, लॉकर को तोड़कर टीम ने नगदी बरामद की है. अभी तक टीम करीब 15 अलमारी व 20 ताले तोड़ चुकी है. सूत्रों की माने तो टीम को घर से बोरों में भरे नोटों का जखीरा मिला है.

ये भी पढ़ें- बाबा रामदेव के पिरान कलियर जाने पर बिफरे संत, आर्य समाज से बहिष्कार करने की उठाई आवाज

बताया जा रहा है घर से नौ ड्रम संदल, करीब 57 करोड़ रुपए की रकम व कई किलो सोना चांदी मिले हैं. रकम बढ़ने की संभावना जताई जा रही है. देर रात टीम नोटों को गिनने वाली मशीन को घर के पीछे वाले हिस्से में लेकर पहुंची थी. रविवार को भी टीम की जांच पड़ताल जारी है. बताया जा रहा है बैंक कर्मियों के आने के बाद नोटों की गिनती शुरू की जाएगी. मकान के अंदर से मिली रकम, सोना चांदी व दस्तावेजों के बारे में टीम कुछ भी बोलने से बच रही है. अभी तक टीम का अधिकारिक बयान सामने नहीं आया है. पीयूष जैन के घर चल रही छापेमारी से शहर के इत्र कारोबारियों में हड़कंप मचा हुआ है. छापेमारी से इत्र व्यापार पर भी असर पड़ रहा है. लोगों की माने तो इत्र व्यापारियों ने फिलहाल छापेमारी चलने तक अपने-अपने कारखाने बंद कर दिए है.

Last Updated : Dec 26, 2021, 3:14 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details