दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

एक महीने बाद फिर जम्मू का दौरा करेंगे राहुल, पार्टी नेताओं को एकजुट करने की कवायद

आगामी 9 सितंबर को राहुल गांधी फिर से जम्मू पहुंचेगें. सूत्रों की मानें तो उनका दो दिवसीय दौरा होगा औ वे 9-10 सितंबर को जम्मू में रहेंगे. इस दौरान मां वैष्णो देवी का दर्शन करने के अलावा वे पार्टी के असंतुष्ट नेताओं को साधने का काम भी करेंगे.

By

Published : Sep 5, 2021, 6:20 PM IST

rahul
rahul

नई दिल्ली :कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी 9-10 सितंबर को जम्मू का दौरा करने वाले हैं. इससे पहले वे 9 अगस्त को भी जम्मू पहुंचे थे और कांग्रेस कार्यालय का उद्घाटन करने के बाद केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला था. पार्टी सूत्रों की मानें तो उनके दौरे से कांग्रेस के कार्यकर्ता उत्साहित हैं.

एएनआई के अनुसार नौ सितंबर को राहुल गांधी जम्मू पहुंचेंगे. फिर वे कटड़ा स्थित माता वैष्णो देवी के दर्शन करेंगे. अनुच्छेद 370 को निरस्त करने के बाद से गांधी की जम्मू-कश्मीर की यह दूसरी यात्रा होगी. इससे पहले, उन्होंने 9 अगस्त को केंद्र शासित प्रदेश का दौरा किया था.

सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस नेता के 10 सितंबर को माता वैष्णो देवी मंदिर जाने की संभावना है. अपनी पिछली यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने श्रीनगर में नए पार्टी कार्यालय का उद्घाटन किया था. उन्होंने खीर भवानी मंदिर और हजरत दरगाह शरीफ का भी दौरा किया था.

उस समय राहुल गांधी ने मोदी सरकार की कठोर नीतियों की तुलना में संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) की नीतियों को बेहतर बताया था. कहा था कि मेरा परिवार दिल्ली में रहता है. उससे पहले मेरा परिवार इलाहाबाद में रहता था और इलाहाबाद से पहले मेरा परिवार यहीं रहता था.

यह भी पढ़ें-UP Assembly Election : बड़े दलों से 'दूरी' छोटे दल हैं 'जरूरी' की रणनीति पर कांग्रेस : अजय कुमार लल्लू

अगस्त 2019 में केंद्र ने अनुच्छेद 370 को निरस्त कर दिया था और इस क्षेत्र को दो क्षेत्रों- जम्मू और कश्मीर तथा लद्दाख में विभाजित कर दिया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details