दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

'भाजपा-संघ की सोच के अनुसार आदिवासियों को नहीं मिलनी चाहिए शिक्षा'

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि एससी-एसटी छात्रों की छात्रवृत्ति रोकना लक्ष्य को हासिल करने के लिए गलत तरीके को भी सही साबित करने का उनका तरीका है.

By

Published : Nov 29, 2020, 5:00 PM IST

Rahul gandhi
कांग्रेस नेता राहुल गांधी

नई दिल्ली : कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केंद्र सरकार की ओर से वित्तीय मदद बंद होने के बाद अनुसूचित जाति के छात्रों के लिए 60 लाख रुपये की छात्रवृत्ति अटक जाने के दावे को लेकर सरकार पर निशाना साधा है. एक मीडिया रिपोर्ट में छात्रवृत्ति रोके जाने का दावा किया गया है. उन्होंने आरोप लगाया कि भारत को लेकर भाजपा और आरएसएस की सोच के अनुसार शिक्षा तक आदिवासियों और दलितों की पहुंच नहीं होनी चाहिए.

राहुल गांधी ने रविवार को ट्वीट किया कि भारत को लेकर भाजपा/आरएसएस की सोच के अनुसार, आदिवासियों और दलितों की शिक्षा तक पहुंच नहीं होनी चाहिए. उन्होंने आगे कहा, एससी-एसटी छात्रों की छात्रवृत्ति रोकना लक्ष्य को हासिल करने के लिए गलत तरीके को भी सही साबित करने का उनका तरीका है.

राहुल गांधी का ट्वीट

पढ़ें:प. बंगाल : क्या शुभेंदु का पार्टी छोड़ना तृणमूल के अंत की शुरुआत होगी ?

14 से अधिक राज्यों में बंद
उन्होंने इसके साथ ही संबंधित मीडिया रिपोर्ट भी संलग्न की, जिसमें कहा गया है कि कक्षा 11वीं और 12वीं के अनुसूचित जाति के 60 लाख से अधिक छात्रों की मदद करने वाली केंद्र सरकार की एक अहम योजना, राज्यों को केंद्र से मिलने वाली वित्तीय मदद 2017 के एक फॉर्मूले के तहत बंद हो जाने के बाद 14 से अधिक राज्यों में लगभग बंद हो चुकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details