दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा के तहत तेलंगाना में 366 किलोमीटर की दूरी तय करेंगे

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के भारत जोड़ो यात्रा के तहत 24 अक्टूबर को तेलंगाना पहुंचने की उम्मीद है. राहुल गांधी राज्य में करीब 366 किलोमीटर की दूरी तय करेंगे.

By

Published : Aug 30, 2022, 1:33 PM IST

Updated : Aug 30, 2022, 5:02 PM IST

Rahul Gandhi will cover a distance of 366 km in Telangana from October 24 as part of 'Bharat Jodo Yatra'
राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा के तहत 24 अक्टूबर से तेलंगाना में 366 किलोमीटर की दूरी तय करेंगे

हैदराबाद: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी की कन्याकुमारी से कश्मीर तक की 'भारत जोड़ो यात्रा' के 24 अक्टूबर को तेलंगाना पहुंचने की उम्मीद है. राहुल गांधी राज्य में करीब 366 किलोमीटर की दूरी तय करेंगे. पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं यात्रा के लिए तेलंगाना के समन्वयक बलराम नाइक ने मंगलवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि राज्य में पैदल मार्च महबूबनगर जिले के मकथल से शुरू होगा और चार लोकसभा क्षेत्रों और नौ विधानसभा क्षेत्रों से होकर गुजरेगा.

नाइक ने बताया पार्टी के आलाकमान को जल्द ही यात्रा के निकलने के मार्ग का अंतिम मसौदा सौंपा जाएगा. हालांकि, इसमें कुछ बदलाव हो सकते हैं क्योंकि मार्च के राज्य में 15 दिन तक जारी रहने की उम्मीद है. नाइक ने एजेंसी से कहा, 'यात्रा 24 अक्टूबर को तेलंगाना में प्रवेश करेगी. इसमें चार लोकसभा क्षेत्र और नौ विधानसभा क्षेत्र शामिल होंगे. कुल 366 किलोमीटर दूरी तय की जाएगी.'

ये भी पढ़ें- कैप्टन अमरिंदर सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की

तेलंगाना कांग्रेस के सूत्रों ने बताया कि यात्रा से 2023 में विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी को प्रोत्साहन मिलने की उम्मीद है. हजारों की संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ताओं के राहुल गांधी के साथ मार्च करने की उम्मीद है. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी तेलंगाना में अपनी यात्रा जुक्कल जिले में समाप्त कर सकते हैं और फिर वह महाराष्ट्र में प्रवेश करेंगे.
कांग्रेस ने सोमवार को कहा था कि सात सितंबर से 3,500 किलोमीटर की 150 दिवसीय भारत जोड़ो यात्रा पार्टी का अभी तक सबसे बड़ा जनसंपर्क कार्यक्रम होगा और राहुल गांधी कन्याकुमारी से कश्मीर तक पूरे रास्ते पैदल चलेंगे.

Last Updated : Aug 30, 2022, 5:02 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details