दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

Bharat Jodo Yatra: राजघाट नहीं पहुंचे राहुल गांधी, रद्द हुआ कार्यक्रम

राहुल गांधी का राजघाट जाने का कार्यक्रम रद्द हो गया है. दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमिटी के कांग्रेसी नेता राजघाट पहुंच कर जानकारी दी कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का शनिवार का कार्यक्रम रद्द कर दिया गया है. दिल्ली पुलिस के जवान राजघाट से हटने लगे तब जाकर वहां इंतजार कर रहे लोगों को इसकी जानकारी हुई. (Rahul Gandhi visit to Rajghat in Bharat Jodo Yatra canceled)

By

Published : Dec 24, 2022, 7:38 PM IST

Bharat Jodo Yatra
Bharat Jodo Yatra

राजघाट नहीं पहुंचे राहुल गांधी

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा तय कार्यक्रम के अनुसार शाम 5 बजे राजघाट पहुंचनी थी. राहुल गांधी यहां पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के साथ भारत रत्न और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वायपेयी के समाधि स्मारक पर श्रद्धांजलि देते और भारत जोड़ो यात्रा की कामयाबी के लिए आशीर्वाद लेते, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया और कार्यक्रम को रद्द कर दिया गया.

दरअसल, शाम पांच बजे भारत जोड़ो यात्रा का काफिला यहां पहुंचना था. इसके लिए मौके पर दिल्ली पुलिस के जवान भारी तादाद में यहां मौजूद थे. राहुल की यात्रा को लेकर दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने रूट भी डायवर्ट किया था. सभी भारत जोड़ो यात्रा के आने का इंतजार कर रहे थे, लेकिन शाम 6.10 पर दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमिटी के कांग्रेसी नेता राजघाट पहुंच कर जानकारी दी कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का शनिवार का कार्यक्रम रद्द कर दिया गया है. हालांकि वह भी 99 फीसदी ही इस बात को कह रहे थे. जब दिल्ली पुलिस के द्वारा फोर्स हटाई गई, तब जाकर पक्का हो पाया कि राहुल गांधी का कार्यक्रम रद्द हो गया है, जिसके बाद यातायात व्यवस्था फिर से सुचारू रूप से शुरू हुई.

लोग निराश होकर लौटेःभारत जोड़ो यात्रा के लिए लोगों में दीवानगी देखने को मिली, जिन्हें राहुल गांधी का दीदार यात्रा के दौरान नहीं हो पाया. वह सीधे राजघाट पहुंच गए थे. धीरे-धीरे भीड़ भी बढ़ने लगी थी, लेकिन जैसे ही कार्यक्रम रद्द हुआ, लोग घोर निराश लेकर घर लौटे. बदरपुर से लालकिला तक रही यात्रा
राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा आज सुबह 6 बजे बदरपुर बॉर्डर से निकली और आश्रम में दो घंटे के ठहराव के बाद भोगल, निजामुद्दीन होते हुए आईटीओ पहुंची. इसके बाद यात्रा दिल्ली गेट होते हुए दरियागंज और आखिर में लालकिला पर यात्रा का रोका गया. यहां से राहुल गांधी ने अपने संबोधन में कहा कि वह भारत को जोड़ने और नफरत की दीवार को खत्म कर प्यार जगाने के मकसद से यात्रा निकाल रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details