दिल्ली

delhi

Rahul rally in kolar: कर्नाटक के कोलार में आज राहुल गांधी की रैली, यहीं की थी 'मोदी उपनाम' की टिप्पणी

By

Published : Apr 16, 2023, 8:34 AM IST

कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज कर्नाटक के कोलार में एक रैली को संबोधित करेंगे. यह वही जगह है जहां उन्होंने 'मोदी उपनाम' की टिप्पणी की थी. इस मामले में उन्हें दोषी करार दिया गया था.

Etv BharatRahul Gandhi today adress rally in kolar where he made modi surname remark
Etv Bharatकर्नाटक के कोलार में आज राहुल गांधी की रैली, यहां की थी मोदी उपनाम की टिप्पणी

बेंगलुरु: चुनावी राज्य कर्नाटक के कोलार कांग्रेस पार्टी की ओर से आज एक बड़े कार्यक्रम का आयोजन किया गया है. इस दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी एक रैली को संबोधित करेंगे. इससे पहले यहां उन्होंने मोदी उपनाम वाली टिप्पणी की थी, जिसके लिए उन्हें आपराधिक मानहानि का दोषी ठहराया गया. इसके चलते उन्हें संसद सदस्यता से अयोग्य ठहराया गया. जय भारत नामक रैली सुबह 11 बजे से शुरू होगी.

उनका बेंगलुरु पहुंचने के बाद 'जय भारत' रैली को संबोधित करने के लिए कोलार जाने का कार्यक्रम है. आज के कार्यक्रम में एआईसीसी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, प्रियंका गांधी, विपक्ष के नेता सिद्धारमैया, केपीसीसी अध्यक्ष डीके शिवकुमार समेत कई नेता हिस्सा लेंगे. पार्टी नेताओं को जय भारत रैली में एक लाख से ज्यादा लोगों के शामिल होने की उम्मीद है.

कल कांग्रेस नेताओं ने कोलार का दौरा किया और रैली की तैयारी की समीक्षा की. रैली पहले 5, 9 अप्रैल और अब 16 अप्रैल को होनी थी. राहुल बाद में बेंगलुरु में कांग्रेस मुख्यालय के पास 'इंदिरा गांधी भवन' का उद्घाटन करने वाले हैं. एआईसीसी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के भी कार्यक्रम में शामिल होने की उम्मीद है.

ये भी पढ़ें- Karnataka Elections 2023: कोलार में रैली को संबोधित करेंगे राहुल गांधी, यहीं की थी 'मोदी उपनाम' संबंधी टिप्पणी

बता दें कि 2019 के लोकसभा चुनावों के लिए एक रैली को संबोधित करते हुए, कांग्रेस उम्मीदवार के. एच. मुनियप्पा के लिए वोट मांगते हुए, राहुल गांधी ने आरोप लगाया था, 'सभी चोरों का उपनाम मोदी क्यों होता है.' राहुल गांधी ने केजीएफ में कॉर्पोरेशन ग्राउंड्स में एक सार्वजनिक रैली में अपनी मोदी उपनाम वाली टिप्पणी को दोहराया. बता दें कि राहुल गांधी को संसद की सदस्यता से अयोग्य करार दिए जाने के बाद से वह और अधिक सक्रिय हो गए हैं. इसके बाद उन्होंने कई जनसभाओं को संबोधित किया. कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कोलार सीट महत्वपूर्ण है क्योंकि यहां से सिद्धारमैया ने चुनाव लड़ने की इच्छा जताई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details