दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

Rahul visit Wayanad: राहुल गांधी का वायनाड दौरा आज, करेंगे रोड शो

कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज केरल के वायनाड का दौरा करेंगे. वह इस क्षेत्र के सांसद थे. पीएम मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी मामले को लेकर उनकी संसद सदस्य के रूप में सदस्यता चली गई थी.

By

Published : Apr 11, 2023, 10:35 AM IST

Updated : Apr 11, 2023, 10:46 AM IST

Rahul Gandhi to visit Wayanad, his former constituency in Kerala, today
राहुल गांधी आज केरल में अपने पूर्व निर्वाचन क्षेत्र वायनाड का दौरा करेंगे

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी संसद सदस्य (सांसद) के रूप में अयोग्य ठहराए जाने के बाद पहली बार मंगलवार को केरल में अपने पूर्व निर्वाचन क्षेत्र वायनाड का दौरा करेंगे. उनका वायनाड में रोड शो करने का भी कार्यक्रम है. राहुल गांधी ने सूरत की एक अदालत द्वारा 2019 के आपराधिक मानहानि मामले में दोषी ठहराए जाने और सजा सुनाए जाने के बाद संसद के निचले सदन में अपनी सदस्यता खो दी है.

यह मामला 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले एक चुनाव प्रचार अभियान कार्यक्रम को संबोधित करने के दौरान उपनाम 'मोदी' से संबंधित टिप्पणी का है. अप्रैल 2019 में कर्नाटक के कोलार में एक रैली में राहुल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी. इस मामले को लेकर 24 मार्च को एक सांसद के रूप में उन्हें अयोग्य घोषित कर दिया गया.

एक विशेष प्रावधान के तहत किसी भी सांसद या विधायक को दोषी ठहराए जाने और दो साल या उससे अधिक की सजा सुनाए जाने पर उन्हें स्वत: ही अयोग्य घोषित कर दिया जाता है. इस बीच, शनिवार को, कांग्रेस नेता ने पूर्व कांग्रेस नेताओं के नाम वाला एक स्टिंग ट्वीट पोस्ट करने के बाद खुद को नए विवाद में डाल दिया. इसमें जिन कांग्रेसी नेताओं के नाम शामिल हैं उनमें से कई बीजेपी में शामिल हो गए है या फिर कांग्रेस पार्टी का साथ छोड़ दिया.

ये भी पढ़ें- Rahul Gandhi defamation case : राहुल गांधी की अपील पर मंगलवार को जवाब दाखिल करेंगे भाजपा विधायक

राहुल गांधी के इस ट्वीट में अडाणी मुद्दे पर असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा, गुलाम नबी आजाद, केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, नेता अनिल एंटनी और पूर्व सीएम किरण रेड्डी का नाम शामिल करते हुए उनपर सच्चाई छिपाने का आरोप लगाया गया. इस पर प्रतिक्रिया देते हुए असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि वह कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ उनके अडाणी समूह से जुड़े ट्वीट को लेकर मानहानि का मुकदमा दायर करेंगे. राहुल गांधी ने जो भी ट्वीट किया है, वह मानहानि के दायरे में आता है. इसलिए एक बार जब प्रधानमंत्री असम से लौट आएंगे तो हम ट्वीट का जवाब देंगे और निश्चित रूप से गुवाहाटी में मानहानि का मुकदमा दर्ज कराएंगे.

(एएनआई)

Last Updated : Apr 11, 2023, 10:46 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details