दिल्ली

delhi

राहुल गांधी का तीखा वार- BJP-RSS की असली प्रयोगशाला गुजरात नहीं MP, घोटालों के सारे प्रयोग यहां हुए, आदिवासियों पर पेशाब किया

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Oct 10, 2023, 3:13 PM IST

Updated : Oct 10, 2023, 6:11 PM IST

Rahul Gandhi Rally: कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी ने मंगलवार को शहडोल के ब्यौहारी में जनसभा को संबोधित करते हुए मध्यप्रदेश में भ्रष्टाचार का मुद्दा उठाया. उन्होंने कहा कि सारे घोटालों की प्रयोगशाला मध्यप्रदेश है. बीजेपी सरकार के कार्यकाल में रिकॉर्डतोड़ घोटाले हुए. इन लोगों ने घोटाले के मामले में भगवान शिव को भी नहीं छोड़ा. राहुल गांधी ने जनसभा में बीजेपी सरकार के घोटालों की फेहरिस्त बताई.

Rahul gandhi Rally in Shahdol
BJP-RSS की असली प्रयोगशाला गुजरात नहीं, मध्य प्रदेश है

BJP-RSS की असली प्रयोगशाला गुजरात नहीं, मध्य प्रदेश है

शहडोल।कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने आडवाणी की किताब का जिक्र करते हुए कहा कि उन्होंने गुजरात नहीं, बल्कि एमपी में अपनी राजनीति की लेबोरेट्री बनाने की बात कही है. ऐसे में मध्य प्रदेश को BJP और RSS ने अपने प्रयोगों की लेबोरेट्री बना दिया. आज इस लेबोरेट्री वाले प्रदेश में मरे हुए लोगों का इलाज होता है, क्योंकि यहां पैसा चोरी करना, इन लोगों का मकसद है. देश के किसी प्रदेश में ऐसा नहीं होता. यहां तो शिव जी को भी इन्होंने नहीं छोड़ा और महाकाल लोक में भ्रष्टाचार किया.

एमपी में रिकॉर्डतोड़ भ्रष्टाचार :राहुल गांधी ने बीजेपी के साथ ही शिवराज सरकार पर हमला करते हुए कहा कि बीजेपी की लेबोरेट्री में बच्चों के मिड-डे मील के फंड से चोरी की जाती है. यहां MBBS की सीटें बिकती हैं. पटवारी बनने के लिए 15 लाख की रिश्वत देनी पड़ती है. इस लैब में 18 हजार किसानों ने सुसाइड किया है. इस लैब में किसानों की आत्महत्या होती है. व्यापमं घोटाला होता है.

एमपी में जंगलराज: का राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि कि मंदसौर में BJP की लैब में किसानों को गोली मारी जाती है. पेस्टीसाइट तक पर GST लगाई जाती है. यहां हर रोज महिलाओं का रेप होता है. भोपाल में एक लड़की का बलात्कार होता है और जब उसका भाई बचाने की कोशिश करता है तो उसकी हत्या कर दी जाती है. ये सब एमपी में बीजेपी की लेबोरेट्री में होता है.

ये खबरें भी पढ़ें...

चुनाव घोषणा के बाद पहली रैली :मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव की तारीख की घोषणा का ऐलान होने के बाद राहुल गांधी का ये एमपी में पहली रैली है. राहुल गांधी ने सीधी पेशाब कांड को लेकर भी शिवराज सरकार को लपेटे में लिया. राहुल ने कहा कि ये सरकार उद्योगपतियों को जमीन दे सकती है लेकिन आदिवासियों को नहीं. आदिवासियों पर अत्याचार हो रहा है.

राहुल गांधी ने कहा कि फॉरेस्ट राइट एक्ट और पेसा कानून लेकर आए. मगर आदिवासियों की जमीन उद्योगपतियों को देने के लिए सारे अधिकार ही खत्म कर दिए. पेसा कानून को और फॉरेस्ट एक्ट को रद्द कर दिया. 4.5 लाख जमीन के पट्टों को बीजेपी की सरकार ने रिजेक्ट कर दिया. सरकार ने धमकी देकर और डराकर जोबट, मंडला और डिंडोरी में धरना को हिंसा के साथ खत्म कराया. राहुल ने कहा कि कांग्रेस सरकार बनते ही वो आदिवासियों को उनकी जमीन का हक वापस दे देगी.

Last Updated : Oct 10, 2023, 6:11 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details