दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

शाह-राहुल आज से कर्नाटक दौरे पर, सिद्धगंगा मठ जाएंगे दोनों दिग्गज

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज से कर्नाटक दौरे पर हैं. दोनों ही राजनीतिज्ञ शिवकुमार स्वामीजी की 115वीं जयंती पर श्रद्धांजलि देने के लिए सिद्धगंगा मठ भी जाएंगे.

By

Published : Mar 31, 2022, 1:16 PM IST

Updated : Mar 31, 2022, 3:32 PM IST

Amit Shah Karnataka tour
अमित शाह का कर्नाटक दौरा

बेंगलुरु:कांग्रेस नेता राहुल गांधी गुरुवार से तीन दिवसीय कर्नाटक दौरे पर रहेंगे. इस दौरान वह सिद्धगंगा मठ में श्री शिवकुमार स्वामीजी को श्रद्धांजलि भी देंगे. वहीं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी आज कर्नाटक आएंगे और बेंगलुरु, तुमकुरु और चिक्काबल्लापुरा का दौरा करेंगे.

राहुल गांधी का कार्यक्रम:राष्ट्रीय कांग्रेस नेता राहुल गांधी राज्य में दो दिवसीय प्रवास के लिए आज बेंगलुरु जाएंगे. राहुल दोपहर 12.30 बजे बेंगलुरु पहुंचेंगे जहां वे एक निजी होटल में रुकेंगे. इसके बाद वह शाम 4 बजे श्री शिवकुमार स्वामीजी 115वीं जयंती पर श्रद्धांजलि देने के लिए सिद्धगंगा मठ जाएंगे. इसके बाद शुक्रवार को वह केपीसीसी कार्यालय के पीछे पार्टी के नए भवन में बीबीएमपी कांग्रेस नेताओं के साथ बैठक करेंगे.

वहीं शनिवार सुबह 10.30 बजे राहुल गांधी केपीसीसी ऑडिटोरियम, क्वींस रोड, बेंगलुरु में कांग्रेस नेताओं को संबोधित करेंगे. इस दौरान एआईसीसी महासचिव केसी वेणुगोपाल, रानिप सिंह सुरजेवाला और केपीसीसी अध्यक्ष डीके गोपालकृष्णन भी मौजूद रहेंगे. उनके साथ शिवकुमार, विपक्ष नेता सिद्धारमैया, मेथोडिस्ट काउंसिल के नेता प्रतिपक्ष हरिप्रसाद, राज्यसभा नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, केपीसीसी अभियान समिति के अध्यक्ष एमबी पाटिल, केपीसीसी अध्यक्ष, एआईसीसी अधिकारी आदि भाग लेंगे.

अमित शाह का कार्यक्रम: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज कर्नाटक आएंगे और बेंगलुरु, तुमकुरु और चिक्काबल्लापुरा का दौरा करेंगे. इस दौरान, वह सरकार और भाजपा पार्टी के कार्यक्रमों में भाग लेंगे और नंदिनी क्षीरा अभिवृद्धि बैंक (दूध विकास बैंक) और यशस्विनी योजना का शुभारंभ करेंगे. अमित शाह का गुरुवार रात 10.30 बजे बेंगलुरु पहुंचने का कार्यक्रम है.

इसके बाद अमित शाह शुक्रवार को सुबह 10.55 बजे तुमकुरु पहुंचेंगे और सिद्धगंगा मठ के दिवंगत शिवकुमार स्वामीजी की 115वीं जयंती और गुरु वंदना कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे और. इस दौरान वे दो घंटे के कार्यक्रम में दो लाख लोगों की सभा को संबोधित करेंगे. दोपहर का खाना खाने के बाद वह चिक्कबल्लापुरा के लिए रवाना होंगे जहां वह दोपहर दो बजे मुद्दनहल्ली में मेडिकल कॉलेज भवन के शिलान्यास कार्यक्रम में शामिल होंगे. इसके बाद वह बेंगलुरु में सहकारी सम्मेलन कार्यक्रम में भाग लेंगे. शुक्रवार की शाम बाद में भाजपा कोर कमेटी की बैठक में भाग लेंगे. इसके बाद वह राज्य सरकार के प्रस्तावित नंदिनी क्षीरा अभिवृद्धि बैंक का लोगो जारी करेंगे और बेंगलुरु पैलेस ग्राउंड में सहकारी सम्मेलन कार्यक्रम में यशस्विनी योजना को फिर से लॉन्च करेंगे.

यह भी पढ़ें-नेपाल के PM का भारत दौरा: काशी का ये मंदिर भारत-नेपाल रिश्तों की मजबूत कड़ी

गौरतलब है कि कर्नाटक सरकार ने अपने बजट में नंदिनी क्षीरा अभिवृद्धि बैंक के विकास के बारे में घोषणा की है. राज्य सरकार ने दूध उत्पादन और अन्य गतिविधियों के लिए 100 करोड़ रुपये आवंटित किए हैं. दोनों नेताओं का दौरा इस बात का संकेत होगा कि 2023 में राज्य विधानसभा चुनावों के लिए प्रचार अनऔपचारिक रूप से शुरू हो चुका है. दिलचस्प बात यह है कि 21 जनवरी, 2019 को स्वामीजी के निधन के समय राज्य में कोई राष्ट्रीय नेता नहीं आया था.

Last Updated : Mar 31, 2022, 3:32 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details